scriptMP Police: पुलिसकर्मियों के घर में आईं खुशियां, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे खुश | MP Police Weekly off started happiness in family performance improved on duty | Patrika News
भोपाल

MP Police: पुलिसकर्मियों के घर में आईं खुशियां, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे खुश

MP Police: अक्सर गुस्सैल और चिड़चिड़े चेहरे के साथ नजर आने वाले एमपी पुलिसकर्मी इन दिनों बेहद खुश नजर आ रहे हैं, वे अपने परिवार को भी ये खुशियां बांट रहे हैं, वहीं आला अफसरों का कहना है कि अब इनकी कार्यशैली में भी सुधार आया है, कैसे ? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

भोपालJun 22, 2024 / 09:32 am

Sanjana Kumar

MP Police
MP Police: जरूरत पड़ने पर पुलिसकर्मियों को अवकाश मिलने पर न केवल उनकी कार्यक्षमता में सुधार हुआ है बल्कि, अक्सर गैर हाजिर रहने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या में भी कमी आई है। भोपाल पुलिस में 66 इंस्पेक्टर्स समेत 593 पुलिसकर्मियों की कमी है। बावजूद इसके बीते साल में 4078 पुलिसकर्मियों को अवकाश दिया गया। इससे एक साल की तुलना में इस साल पुलिसकर्मियों की गैरहाजिरी में 34 फीसदी की कमी आई। पुलिसकर्मियों के अवकाश को लेकर किए गए विश्लेषण से यह तथ्य सामने आए हैं।

क्या बोले पुलिसकर्मी

मेरे पिता कहीं चले गए थे। एकाएक फोन आया। मैंने छुट्टी का आवेदन दिया। तत्काल मंजूर हो गई। हमें खुशी हुई।
-देवेश प्रताप सिंह, आरक्षक

इलाज के लिए छुट्टी का आवेदन दिया। पांच मिनट में छुट्टी मिल गई। पत्नी का इलाज कराया। पत्नी और परिवार इससे खुश हैं।
-राजेंद्र जायसवाल, आरक्षक

बेटी के इलाज के लिए 15 दिन की छुट्टी का आवेदन दिया था। मुझे तत्काल छुट्टी मिल गई। मैंने अपना फर्ज निभाया। परिवार को अच्छा लगा।

-विजय बहादुर सिंह, आरक्षक

गैरहाजिर का प्रतिशत घटा

आरआइ जय सिंह तोमर ने बताया कि नेहरू नगर पुलिस लाइन में 1 मई 2023 से 30 अप्रेल 2024 के बीच कुल 4078 पुलिसकर्मियों के अवकाश रोस्टर बनाकर स्वीकृत किए गए। इससे 164 पुलिसकर्मी कम गैरहाजिर हुए। 1 मई 2022 से 30 अप्रेल 2023 के बीच गैरहाजिर पुलिसकर्मियों का आंकड़ा 488 था, जो 324 रह गया।

Hindi News/ Bhopal / MP Police: पुलिसकर्मियों के घर में आईं खुशियां, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे खुश

ट्रेंडिंग वीडियो