scriptMP PSC: 31 पद बढ़ाए गए, मेन्स में अभ्यर्थियों को ज्यादा मौका | MP PSC: 31 posts extended, more chance for candidates in mains | Patrika News
भोपाल

MP PSC: 31 पद बढ़ाए गए, मेन्स में अभ्यर्थियों को ज्यादा मौका

एमपी पीएससी ने पद बढ़ोतरी की संशोधित अधिसूचना जारी कर दी है।

भोपालDec 19, 2020 / 02:25 pm

Pawan Tiwari

MP PSC: 31 पद बढ़ाए गए, मेन्स में अभ्यर्थियों को ज्यादा मौका

MP PSC: 31 पद बढ़ाए गए, मेन्स में अभ्यर्थियों को ज्यादा मौका

इंदौर. मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपी पीएससी) की राज्य सेवा परीक्षा-2019 की प्रारंभिक परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबर है। इस परीक्षा में द्वितीय और तृतीय श्रेणी के 31 पद और बढ़ा दिए गए हैं। इन्हें मिलाकर अब 571 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया होगी। पद बढ़ने के कारण प्रारंभिक परीक्षा के जरिए अधिक अभ्यर्थियों को मेन्स और फिर साक्षात्कार में अवसर मिलेगा।
एमपी पीएससी ने पद बढ़ोतरी की संशोधित अधिसूचना जारी कर दी है। अभी जो पद बढ़ाए गए हैं, उनमें स्कूल शिक्षा विभाग और जनसंपर्क विभाग में सहायक संचालक की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। तृतीय श्रेणी के आबकारी उपनिरीक्षक, वाणिज्यिकर निरीक्षक और लेखा सेवा के पदों में इजाफा हुआ है। हालांकि, सामाजिक न्याय एवं निशक्त कल्याण विभाग के सहायक संचालक के 19 पद विलोपित कर दिए गए हैं।
जीरो ईयर की स्थिति
प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों के इंतजार में 11 माह बीत चुके हैं। ओबीसी आरक्षण और फिर कोरोना से अब तक 2020 की परीक्षा की अधिसूचना जारी नहीं हुई है। ऐसे में जीरो ईयर होने की स्थिति बन रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y6hnb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो