scriptमध्य प्रदेश में बारिश का दौर, इन जिलों में आज गरज चमक के साथ जमकर बरसेंगे बदरा | MP Weather Update heavy rain alert in these districts | Patrika News
भोपाल

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर, इन जिलों में आज गरज चमक के साथ जमकर बरसेंगे बदरा

आज भी भोपाल, ग्वालियर, सागर, कटनी, सिवनी, छतरपुर समेत कई जिलों में जमकर बारिश होने के आसार हैं।

भोपालJul 30, 2022 / 01:22 pm

Faiz

News

मारवाड़-मावली ट्रेन में बढ़ाए दो कोच, अब ज्यादा जा सकेंगे सैलानी,मारवाड़-मावली ट्रेन में बढ़ाए दो कोच, अब ज्यादा जा सकेंगे सैलानी,मध्य प्रदेश में बारिश का दौर, इन जिलों में आज गरज चमक के साथ जमकर बरसेंगे बदरा

भोपाल. मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में फिलहाल बारिश का सिलसिला थमा है। लेकिन, अधिकतर जिलों में बारिश का अब भी जारी है। आज भी भोपाल, ग्वालियर, सागर, कटनी, सिवनी, छतरपुर समेत कई जिलों में जमकर बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के 7 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है। भोपाल मौसम केंद्र के मुताबिक, मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में थमलने वाला झमाझम बारिश का दौर 1 अगस्त से एक बार फिर बन रहा है।


मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के शहडोल, चंबल संभाग के जिलों में कई जगहों पर जमकर बारिश दर्ज की गई। वहीं, रीवा, जबलपुर, ग्वालियर संभाग के इलाकों में बारिश का असर नजर आया। आंकड़ों के मुताबिक, नारायणगंज में 10 सेमी, बागली, तोरिड़ी में 7, पन्ना में 5, ओरछा, मंडला, सेमरिया में 4 सेमी., जबलपुर में 3 सेमी. तक बारिश दर्ज हुई है।

 

यह भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में बढ़ा आसमानी खतरा, एक साल में सबसे ज्यादा 6.55 लाख बार गिरी बिजली


आज यहां होगी बारिश !

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज मध्य प्रदेश के रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर संभाग के जिलों में आज जोरदार बारिश के आसार हैं। वहीं, अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, कटनी, सिवनी, पन्ना, छतरपुर जिलों में कुछ जगहों पर मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं। इनके अलावा शहडोल, सागर, भोपाल, ग्वालियर और चंबल के जिलों में भी हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही कई इलाकों के लिए वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया गया है।


एक अगस्त से फिर जमाझम बारिश !

मध्य प्रदेश में फिलहाल भारी से अति भारी बारिश से राहत है। लेकिन, मौसम विभाग की ओर से आगामी 1 अगस्त से सावधानी बरतने और मौसम की स्थिति को देखते हुए घर से बाहर निकलने की सलाह दी जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में अभी एक अगस्त तक बारिश की ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। इसके बाद मौसम के मिजाज में बदलाव होने के आसार हैं। वहीं, जोरदार बारिश से फिलहाल किसानों को राहत है।

 

अब राशन दुकान पर कम दाम पर मोबाइल डाटा भी मिलेगा, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8clcdh

Home / Bhopal / मध्य प्रदेश में बारिश का दौर, इन जिलों में आज गरज चमक के साथ जमकर बरसेंगे बदरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो