scriptIPL की तर्ज पर यहां शुरू होगी टी-20 लीग, दिग्गज खिलाड़ी लेंगे हिस्सा | mp will now have its own t20 league like ipl stars like avesh iyer and patidar will play | Patrika News
भोपाल

IPL की तर्ज पर यहां शुरू होगी टी-20 लीग, दिग्गज खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

MP News : अब एमपी में भी आईपीएल की तर्ज पर क्रिकेट लीग शुरू होने जा रही है। इसके लिए बीसीसीआई ने भी परमिशन दे दी है। ये टूर्नामेंट जून में शुरू हो सकता है।

भोपालApr 08, 2024 / 08:51 pm

Himanshu Singh

mp cricket_.jpg

मध्यप्रदेश की को टीम आईपीएल में तो नहीं हैं। लेकिन एमपी की अपनी टी20 लीग जल्द शुरू होने जा रही है। ग्वालियर डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन ने एमपीसीए के साथ मिलकर मध्यप्रदेश क्रिकेट लीग आयोजित कराने की तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए बीसीसीआई ने भी परमिशन दे ही है। अब एमपी के खिलाड़ियों को भी हुनर दिखाने का मौका मिलेगा।

 


मध्यप्रदेश लीग में पांच टीमें होंगी। इसमें ग्वालियर चीता, महाकौशल लॉयंस, मालवा पैंथर्स, सतपुड़ा लेपर्ड्स और रीवा जगुआर्स हिस्सा लेंगी। ये टीमें इंदौर के होलकर स्टेडियम या ग्वालियर के नए स्टेडियम में मैच खेलेंगी। इन टीमों का हिस्सा वही खिलाड़ी होंगे। जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच, रणजी ट्रॉफी, अंडर-23 और अंडर-19 मैच खेल चुके हों। पहला सीजन होने के कारण ऑक्शन नहीं होगा। इस लीग में रजत पाटीदार, आवेश खान, शुभम शर्मा और वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ी अपना जौहर दिखाते नजर आएंगे। बीसीसीआई राज्य संघों को अपनी लीग शुरू करने के लिए प्रोत्सहित कर रहा है। बीसीसीआई की तरफ से साल 2023 में अप्लीकेशन विंडो खोली गई थी। जिसको जीडीसीए भुनाने में कामयाब रही। ये लीग जून में शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें – MP के 88 में से 27 उम्मीदवार करोड़पति, देशभर में सबसे अमीर सांसद नकुलनाथ

एक इंटरव्यू के दौरान महाआर्यमन सिंधिया ने बताया कि हम एमपी की अपनी प्रीमियर लीग बना रहे हैं। इसमें पांच टीमें हिस्सा लेंगी। ये खेल और बिजनेस के लिए नया आयाम होगा। हमारा मकसद क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जाना है। हमारा उद्देश्य यह है कि ग्रामीण स्तर से खिलाड़ियों को निकालकर नेशनल और इंटरनेशल लेवल पर भेजा जाए। हम चाहते है कि फ्रेंचाइजी का टीम ऑनर प्रत्येक टीम के पांच खिलाड़ियों को रोजगार दें। इससे खिलाड़ियों को रोजगार भी मिलेगा। उनका भविष्य सुरक्षित होगा। इसके अलावा क्रिकेट खेलने से उनके टैलेंट में भी निखार आएगा और पैसा भी मिलेगा।

Hindi News/ Bhopal / IPL की तर्ज पर यहां शुरू होगी टी-20 लीग, दिग्गज खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो