scriptMP TET Result : शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 का रिजल्ट घोषित, ऐसे चेक करें नतीजे | mptet result 2022 varg3 peb merit list | Patrika News

MP TET Result : शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 का रिजल्ट घोषित, ऐसे चेक करें नतीजे

locationभोपालPublished: Aug 09, 2022 09:25:54 am

Submitted by:

Manish Gite

teacher eligibility test class 3 result- मध्यप्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में आएंगे हजारों नए टीचर्स…।

peb.png

मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों को मिले नए शिक्षक…।

भोपाल। मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में जल्द ही नए शिक्षकों की भर्ती होने वाली है। वर्ग 1 और वर्ग 2 के बाद अब वर्ग तीन के भी परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। यह परीक्षा मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MP PEB) ने ली थी। सोमवार देर शाम को इसके भी परिणाम घोषित कर दिए गए।

 

मध्यप्रदेश में सरकारी स्कूलों में भर्ती का इंतजार कर रहे प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 के परिणाम सोमवार रात को घोषित कर दिए गए हैं। इस रिजल्ट से हजारों प्राथमिक स्कूलों में हजारों प्राथमिक शिक्षक मिल जाएंगे, वहीं काफी समय से चला आ रहा प्रदेश में बेरोजगारी का आंकड़ा भी थोड़ा कम होगा। इस परीक्षा का आयोजन मार्च 2022 में ही किया गया था।

 

जिन लोगों ने यह परीक्षा दी थी, वे अपने रिजल्ट प्रोफेशनल एग्जामिनेश बोर्ड की वेबसाइट peb.mp.gov.in पर देख सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को लॉगइन करना होगा, साथ ही रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की भी जरूरत पड़ेगी।

 

यह भी पढ़ेंः

यहां 4 हजार बच्चों ने छोड़ दी पढ़ाई, बुलाने पर भी नहीं आ रहे

 

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में वर्ग 3 (teacher eligibility test class 3 result) मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी गई है।यदि आपका नाम मेरिट लिस्ट में आ गया है तो आप को जल्दी ही ज्वाइनिंग मिलने वाली है। मेरिट सूची में नाम आने के बाद आपके डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन किया जाएगा। इसके बाद फाइनल सूची निकाली जाएगी। इसके बाद च्वाइस फीलिंग के बाद आपको स्कूलों का एलाटमेंट कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः

सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, सितंबर में सबको मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी

ऐसे चेक करें नतीजे

आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाएं।
लेटेस्ट अपडेट अनुभाग पर क्लिक करें।
Choose MP Varg 3 Samvida Shikshak Result Link. पर क्लिक करें।
अपना पंजीकरण नंबर दर्ज करें और परिणाम देखें बटन पर क्लिक करें।
इस पेज पर आप अपना Samvida Shikshak Result देख सकते हैं।
अपनी मार्कशीट डाउनलोड करें या प्रिंट ले लें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो