scriptकैसा होगा पीएम नरेंद्र मोदी का मंत्रिमंडल! एमपी के डिप्टी सीएम का बड़ा खुलासा | Narendra Modi Cabinet MP Deputy CM Jagdish Devda statement | Patrika News
भोपाल

कैसा होगा पीएम नरेंद्र मोदी का मंत्रिमंडल! एमपी के डिप्टी सीएम का बड़ा खुलासा

Narendra Modi Cabinet MP Deputy CM Jagdish Devda statement मंत्रिमंडल गठन की इस गहमागहमी के बीच एमपी के डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा का बड़ा बयान सामने आया है।

भोपालJun 08, 2024 / 02:42 pm

deepak deewan

Narendra Modi Cabinet MP Deputy CM Jagdish Devda statement

Narendra Modi Cabinet MP Deputy CM Jagdish Devda statement

PM Narendra Modi Cabinet MP Deputy CM Jagdish Devda statement – केंद्र में नई एनडीए सरकार 9 जून को शपथ लेगी। इसी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई सरकार का कामकाज औपचारिक रूप से शुरु हो जाएगा। इससे पहले सभी की नजरें पीएम नरेंद्र मोदी के नए मंत्रिमंडल पर हैं। बीजेपी और एनडीए के नेता मंत्री चुनने में लगे हुए हैं। मंत्रिमंडल गठन की इस गहमागहमी के बीच एमपी के डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा का बड़ा बयान सामने आया है।

मोदी मंत्रिमंडल में प्रदेश को ज्यादा प्रतिनिधित्व

केंद्र के नए मंत्रिमंडल में कितने मंत्री होंगे, इसमें एमपी के कितने सांसदों को शामिल किया जाएगा, किन पूर्व मंत्रियों को रिपीट किया जाएगा और किनका पत्ता कटेगा, कितनी महिलाओं को मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व मिलेगा, ऐसे कई सवाल मन में उभर रहे हैं। ऐसे में एमपी के डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा MP Deputy CM Jagdish Devda ने यह कहकर कुछ तसल्ली दी है कि मोदी मंत्रिमंडल में प्रदेश को ज्यादा प्रतिनिधित्व मिलेगा।
यह भी पढ़ें : Digvijay Singh tweet: राजनीति छोड़ेंगे दिग्विजय सिंह! एमपी के 77 साल के दिग्गज नेता ने किया ट्वीट, मचाई खलबली

डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा दिल्ली पहुंचे हैं। यहां उन्होंने कहा कि इस बार पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल PM Narendra Modi Cabinet में एमपी को अधिकतम स्थान मिलेगा। जगदीश देवड़ा बीजेपी के बड़े नेता हैं और सीएम मोहन यादव के भी करीबी हैं। ऐसे में उनका बयान काफी अहम माना जा रहा है।
यह भी पढ़ें : कांग्रेस का बड़ा फैसला, एमपी की कार्यकारिणी भंग, पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष को बुलाया दिल्ली

डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा MP Deputy CM Jagdish Devda का कहना है कि बीजेपी में योग्यता के आधार पर ही पद दिए जाते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में एमपी का प्रतिनिधित्व इस बार और ज्यादा होगा। मंत्रिमंडल में महिलाओं को भी समुचित स्थान दिया जाएगा। अन्य राजनैतिक परिस्थितियों पर भी विचार किया जाएगा। पार्टी का केंद्रीय नेता इस संबंध में सभी पहलुओं पर विचार विमर्श कर उचित निर्णय लेगा।

Hindi News/ Bhopal / कैसा होगा पीएम नरेंद्र मोदी का मंत्रिमंडल! एमपी के डिप्टी सीएम का बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो