scriptज्वलंत समस्याओं, मुद्दों, राजनीतिक भविष्य को लेकर किया विचार मंथन | National conference problems, issues, political | Patrika News

ज्वलंत समस्याओं, मुद्दों, राजनीतिक भविष्य को लेकर किया विचार मंथन

locationभोपालPublished: Nov 04, 2019 07:53:32 am

Submitted by:

jitendra yadav

अहिरवार समाज संघ का राष्ट्रीय सम्मेलन

ज्वलंत समस्याओं, मुद्दों, राजनीतिक भविष्य को लेकर किया विचार मंथन

ज्वलंत समस्याओं, मुद्दों, राजनीतिक भविष्य को लेकर किया विचार मंथन

भोपाल. अपेक्स बैंक स्थित सुभाष भवन में रविवार को अहिरवार समाज संघ की ओर से राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में विभिन्न स्थानों से समाज के लोगों ने भाग लिया। इस दौरान समाज की ज्वलंत समस्याओं, मुद्दों, राजनीतिक भविष्य को लेकर विचार मंथन किया गया, साथ ही समाज की समस्याओं के निराकरण के लिए एकजुट होकर कार्य करने का संकल्प लिया गया।


इस मौके पर समाज के लोगों ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मुख्यमंत्री के नाम १८ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौपा। कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. जगदीश सूर्यवंशी ने कहा कि संगठन पूरे देश में सक्रिय रूप से कार्य कर रहा है। संगठन से जुडक़र समाज को एकता का परिचय देने की जरूरत है।

संगठन 18 सूत्रीय मांग पत्र के जरिए अपनी बात मुख्यमंत्री कमलनाथ तक पहुंचाएगा। ज्यादातर मांगें बिना खर्च की हैं। विशिष्ठ अतिथि पंजाब प्रांत से वर्तमान सांसद और मप्र के प्रमुख सचिव रहे डॉ. अमर सिंह ने कहा कि संगठन को संपूर्ण भारत में मजबूत करना है, तभी इस वर्ग के लोगों की संगठन आवाज बनेगा।

अधिकारों की रक्षा के लिए आरक्षण जरूरी: दिग्विजय सिंह

इस मौके पर पूर्व सीएम दिग्विजय ङ्क्षसह ने कहा कि मैं लोग आरक्षण खत्म करने पक्ष में बिल्कुल नहीं हूं। यह समाज वर्षों से पीडि़त है। इनके अधिकारों की रक्षा होना जरूरी है। देश में एक विचारधारा आरएसएस चला रही है और एक विचारधारा संविधान के अनुसार चल रही है। देश संविधान के अनुसार चलना चाहिए। इस मौके पर स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी, प्रमुख सचिव जेएन कंसोटिया, फादर आनंद मुटुंगल सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया। सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो