scriptNEET UG Paper leak: 24 लाख छात्रों का भविष्य खराब….घोटाले को लेकर शिक्षा मंत्री दें इस्तीफा | NEET UG: Future of 24 lakh students is ruined, Education Minister should resign | Patrika News
भोपाल

NEET UG Paper leak: 24 लाख छात्रों का भविष्य खराब….घोटाले को लेकर शिक्षा मंत्री दें इस्तीफा

NEET UG: छात्र नेता मनीष मेवाड़ा ने कहा कि सरकारी एजेंसी एनटीआर ने नीट के पेपर में बड़ा घोटला किया है। देश के 24 लाख छात्रों का भविष्य खराब कर दिया है।

भोपालJun 21, 2024 / 04:55 pm

Ashtha Awasthi

NEET UG paper leak

NEET UG paper leak

NEET UG: नीट यूजी परीक्षा में भ्रष्टाचार को लेकर एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। छात्र और युवा संगठन के कार्यकर्ताओं ने भोपाल नाके पर पीजी कॉलेज के सामने हाथ में बेनर, पोस्टर थामकर सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस ने इस पूरे घोटले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है, साथ ही शिक्षा मंत्री से इस्तीफे की मांग की है।

नीट के पेपर में बड़ा घोटला

छात्र नेता मनीष मेवाड़ा ने कहा कि सरकारी एजेंसी एनटीआर ने नीट के पेपर में बड़ा घोटला किया है। देश के 24 लाख छात्रों का भविष्य खराब कर दिया है। नीट यूजी के जिम्मेदार लगातार झूठ बोलकर गुमराह कर रहे है। नीट परीक्षा में 67 बच्चों के 720 में 720 नंबर आए, अनेक छात्रों के 718, 719 और 717 नंबर आए है, जो असंभव जैसा है।
ग्रेस मास्क का प्रावधान नीट के पेपर में ही नहीं है, इसके बावजूद हरियाणा के एक जिले के अनेक छात्रों को ग्रेस मास्क दिए गए हैं। यह अब तक का शिक्षा जगत का सबसे बड़ा घोटला है, जो भाजपा सरकार में हुआ है।

दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई

एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश का युवा वर्ग जो मेहनत से परीक्षा पास करने की तैयारी करता है, उसके सामने सबसे अधिक बुरी स्थिति पैदा कर दी गई है। सरकार को इसकी जांच कराकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। विरोध प्रदर्शन में यश यादव, विवेक टंक, हरिओम सिसोदिय, सूर्यांश जादौन, तनीश त्यागी, विकास विश्वकर्मा, प्रमोद वर्मा, अभिषेक लोधी, अंकुर ठाकुर, शिवा परमार, सिद्धांत राय, दीपेश राजपूत, दिग्विजय मेवाड़ा, रवि, शुभम, उदित मालवीय, वंश ठाकुर, यश आदि शामिल थे।

Hindi News/ Bhopal / NEET UG Paper leak: 24 लाख छात्रों का भविष्य खराब….घोटाले को लेकर शिक्षा मंत्री दें इस्तीफा

ट्रेंडिंग वीडियो