script न्यू मार्केट....पार्किंग लाइन में अब लगाई बांस की बाधा | New market... now bamboo barrier installed in parking line | Patrika News

न्यू मार्केट....पार्किंग लाइन में अब लगाई बांस की बाधा

locationभोपालPublished: Nov 25, 2023 08:02:13 pm

भोपाल. न्यू मार्केट की सबसे बड़ी समस्या पार्किंग है और दुकानदार से लेकर फुटपाथी कारोबारी इसे और बढ़ा रहे हैं। न्यू मार्केट में बाजार के चारों ओर विकसित की गई स्मार्टपार्किंग तीन तरफ से टूट गई है। एकमात्र रंगमहल चौराहा की ओर पार्किंग लाइन बची है, लेकिन शनिवार को यहां भी बांस के बेरीकेट्स लगा दिए गए।

3531ad89-a4b9-408f-9afd-1c678196cc01.jpg
भोपाल. न्यू मार्केट की सबसे बड़ी समस्या पार्किंग है और दुकानदार से लेकर फुटपाथी कारोबारी इसे और बढ़ा रहे हैं। न्यू मार्केट में बाजार के चारों ओर विकसित की गई स्मार्टपार्किंग तीन तरफ से टूट गई है। एकमात्र रंगमहल चौराहा की ओर पार्किंग लाइन बची है, लेकिन शनिवार को यहां भी बांस के बेरीकेट्स लगा दिए गए। यहां इस पार्किंग में बांस इस तरह लगा दिए कि वाहन आगे नहीं जा सकता। इससे ये पार्किंग बंट गई। वाहन चालक यहां से अपने वाहन निकालकर अन्य जगहों पर ले जाने को मजबूर हुए।
गौरतलब है कि तीन बजे के पहले तक बाजार के अंदर तक वाहन ले जाने की अनुमति से बाजार के अंदर तक वाहन पार्क हो जाते हैं। किनारे पर स्मार्टपार्किंग योजना के तहत की बेरिकेडिंग तोड़ दी गई है। यहां फुटपाथी दुकानदारों के साथ अन्य ने अपनी दुकानें, सामान को बढ़ा दिया। मृगनयनी की ओर वाहन पार्किंग की जगह तय है, लेकिन झांकियों और कार्यक्रमों की वजह से ये भी अक्सर बंद कर दी जाती है। अब रंगमहल की ओर वाली लाइन में भी वाहनों की आवाजाही बंद करने अस्थाई बेरिकेडिंग की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो