आतंकी घटनाओं की आरोपी साध्वी को टिकट पर पहली बार बोले पीएम मोदी, बताया क्यों बनाया उन्हें उम्मीदवार

आतंकी घटनाओं की आरोपी साध्वी को टिकट पर पहली बार बोले पीएम मोदी, बताया क्यों बनाया उन्हें उम्मीदवार

Pawan Tiwari | Updated: 26 Apr 2019, 05:25:17 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

आतंकी घटनाओं की आरोपी साध्वी को टिकट पर पहली बार बोले पीएम मोदी, बताया क्यों बनाया उन्हें उम्मीदवार

भोपाल. मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा भोपाल से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। साध्वी एक आतंकी घटना की आरोपी हैं, इसलिए उन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। वो खुद और पार्टी के दूसरे नेता यह कहते रहे हैं कि उन्हें फंसाया गया है। लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने साध्वी प्रज्ञा को क्यों टिकट दिया।

 

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा गया कि आतंकवाद के खिलाफ आपकी जीरो टॉलरेंस नीति है तो फिर सवाल उठता है कि पार्टी ने साध्वी प्रज्ञा को यानी एक आतंकी घटना की आरोपी को टिकट क्यों दिया। इस पर मोदी ने जवाब देते हुए कहा कि मुझ पर इतने आरोप लगे थे, इतने आरोप लगे थे... और ऐसा हवा बना दिया था कि अमेरिका ने मुझे वीजा देने से ही मना कर दिया था। लेकिन जब सच सामने आया तो अमेरिका खुद मोदी को निमंत्रण भेजने सामने आ गया।

 

उन्होंने कहा कि ऐसा झूठ चलाने का उनका मॉड्स ऑपरेंटिस है। कांग्रेस पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि अब भी उनकी ये आदत जाती नहीं है। अभी कपिल सिब्बल ने लंदन में ईवीएम को लेकर जो प्रेस कॉफ्रेंस करवाई ये भी वही था। नोटबंदी को लेकर जो वीडियो लेकर आए ये भी वही था। ये ऐसे ही काम करते हैं। इनके चेला-चपाटी वाला कोई छोटा से अखबार में झूठी स्टोरी छाप देना। फिर तीसरे दिन कांग्रेस का प्रेस कॉफ्रेंस करना। फिर किसी का पीआईएल करना। फिर ये झूठ फैलाते हैं और उसी में किसी की जिंदगी बर्बाद हो जाती है।

 

पीएम मोदी ने कहा कि कोई सबूत नहीं, कुछ नहीं और गुजरात में भी हमारे साथ बहुत हुआ है। इतना मेरे साथ इनलोगों ने जुल्म किया है लेकिन देश की जनता हमारे साथ रही है। प्रज्ञा के खिलाफ कोर्ट में भी ये लोग गए कोर्ट ने भी कह दिया कि चुनाव लड़ सकती हैं। इनलोगों ने हिंदू आतंकवाद की बात कर भारत के हजारों साल की विरासत को बर्बाद किया है। उसको समाने से ललकारना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे चौकीदार को चोर कहा, मैं सामने से चौकीदार बनकर लड़ता रहा। इनका मुंह तभी बंद होगा।

 

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने पहली बार साध्वी प्रज्ञा के बारे में बात की है। इससे पहले अमित शाह समेत बीजेपी के दूसरे नेताओं ने बताया था कि साध्वी को क्यों उम्मीदवार बनाया गया। बीजेपी मानती है कि हिंदू आतंकवाद शब्द के जनक दिग्विजय सिंह ही हैं। इसलिए उनको चुनौती देने के लिए प्रज्ञा सिंह ठाकुर ही सही उम्मीदवार है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned