बंगाल की खाड़ी में हल-चल फिर शुरू, बन रहे हैं अच्छी बारिश की आसार

23 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है....

By: Ashtha Awasthi

Published: 21 Jul 2021, 04:56 PM IST

भोपाल। पूरे मध्य प्रदेश में मानसून एक बार फिर सक्रिए हो गया है। बीते दिन से प्रदेश के कई अंचलों में झमाझम बारिश का दौर शुरु हो गया है। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में भी भारी बारिश की संभावना जताई है, जिसके चलते प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। लंबे समय से बंगाल की खाड़ी में थमी हल-चल फिर शुरू हो गई है। मौसम विभाग का कहना है कि 23 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है। इससे नमी भरी हवाएं आने लगी हैं।

vvvv.png

बन रहे हैं कई सिस्टम

बीते दो दिनों से अधिकतर जगह हुई अच्छी बारिश इसी का नतीजा है। इससे पूर्वी हिस्सों में अच्छी बारिश होना तय है, लेकिन आगे यह ट्रैक को फॉलो करते हुए बाकी प्रदेश में कितनी अच्छी बारिश कराएगा, यह एक-दो दिन में पता चलेगा। 28 जुलाई को बनने जा रहा एक और सिस्टम पहले वाले से काफी ताकतवर है। हालांकि यह कुछ ऊंचाई पर बनता दिख रहा है। यदि यह सही ट्रैक पर रहा तो पूरे प्रदेश में जोरदार बारिश होगी।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में होशंगाबाद, शहडोल संभाग के जिलों में और विदिशा, रायसेन, सिवनी, छिंदवाड़ा और बालाघाट में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही रीवा, जबलपुर, उज्जैन, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर-चंबल संभाग, सागर, शहडोल जबलपुर, दमोह, सीधी और सिंगरौली में बारिश का अलर्ट जारी किया है

Weather forecast
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned