scriptसंतनगर: फुटपाथ पर बने जगह-जगह गड्ढे, पैदल चलना हुआ मुश्किल | Potholes on the sidewalk | Patrika News

संतनगर: फुटपाथ पर बने जगह-जगह गड्ढे, पैदल चलना हुआ मुश्किल

locationभोपालPublished: Mar 26, 2019 07:02:52 am

Submitted by:

jitendra yadav

बीआरटीएस कॉरिडोर में करोड़ों की लागत से बने फुटपाथ हो गए जर्जर

news

संतनगर: फुटपाथ पर बने जगह-जगह गड्ढे, पैदल चलना हुआ मुश्किल

संत हिरदाराम नगर. संत नगर में बीआरटीएस कॉरिडोर के निर्माण करते समय करोड़ो की लगात से सडक़ के दोनों ओर फुटपाथ बनाया गया है, ताकि बारिश में सडक़ से पानी निकासी भी हो सके और पैदल चलने वाले राहगीर को भी सुविधा मिल सके। लेकिन संत नगर में बनाए गए फुटपाथ पैदल चलने वालों के लिए मुसीबत बनते जा रहा है।
कुटिया के सामने से लेकर सीहोर नाके तक सडक़ के दोनो ओर बनाए गए फुटपाथ पर कई जगह गड्ढे हो गए है। गड्ढों की वजह से पैदल चलने वाले दुर्घटना का शिकार हो रहे है। संत नगर के रहवासियों का कहना है कि कई बार फुटपाथ पर गड्ढों को लेकर जिम्मेदारों को अवगत कराया गया, लेकिन हालत जस की तस बने हुए है। कॉरिडोर निर्माण के समय करोड़ो रुपए पानी की तरह वहा दिए गए ताकि संत नगर की यातायात व्यवस्था सुगम बनाई जा सके। लेकिन सही से देखरेख नहीं होने से नुकसान उठाना पड़ रहा है।
अंधेरे में बनी रहती है दुर्घटना की आशंका
फुटपाथ पर चलने वाले राहगीरों को सबसे ज्यादा परेशानी रात के समय हो रही है। अन्धेरा हो जाने के बाद बाजार जाते समय फुटपाथ पर होने वाले गड्ढे नजर नहीं आते है, जिस कारण लोगों की सबसे अधिक गड्ढे में गिरने की घटना समय सामने आ रही है। फुटपाथ पर सीमेंट के ढक्कन बनाए गए हैं, लेकिन वह भी टूटे हालत में है।
– फुटपाथ पर जगह-जगह गड्ढे हो गए है। ठीक ढंग से देखरेख नहीं होने से फुटपाथ जगह-जगह जर्जर हो गया है। गड्ढों से आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही है। इसे जल्द ही ठीक कराया जाना चाहिए।
वीरा स्वामी, स्थानीय रहवासी
– फुटपाथ पर पैदल चलने वालों को परेशानी हो रही है जगह-जगह गड्डे या ढक्कन हटे रहते हैं। ज्यादात्तर रात के समय हादसा होने का डर बना रहता है। इसे सुधारा जाना चाहिए।
राकेश यादव, स्थानीय रहवासी
– सडक़ों सहित फुटपाथ की समय-समय मरम्मत की जाती है। यदि फुटपाथ पर गड्ढे हो रहे हैं तो मरम्मत की जाएगी।
दीपा वासवानी,
अध्यक्ष जोन क्रमांक-1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो