scriptप्रो. ने कहा-मैं तो पहले ही छोड़ चुकी हूं नौकरी | Pro. Said that I have already left the job | Patrika News

प्रो. ने कहा-मैं तो पहले ही छोड़ चुकी हूं नौकरी

locationभोपालPublished: Mar 24, 2019 08:12:01 am

Submitted by:

Ashok gautam

राहुल गांधी के साथ पोस्टर लगाने पर मिला नोटिस, तो प्रो. ने कहा-मैं तो पहले ही छोड़ चुकी हूं नौकरीप्रो. सीमा ने शुरू किया चुनाव-प्रचार, आयोग मान रहा आचार संहिता उल्लंघन, किया स्थानांतरण

kolkata west bengal

राहुल गांधी की जनसभा पर बंगाल के नेताओं की नजर


भोपाल। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ जगह-जगह पोस्टर लगाने पर दतिया मेडिकल कालेज के प्रो. सीमा महंत को आयोग ने नोटिस दिया है।

इसके जवाब में प्रो. सीमा महंत ने आयोग से कहा कि वो पहले ही नौकरी छोड़ चुकी हैं। इस्तीफा देने के बाद वह चुनाव प्रचार कर रही हैं। इसके बाद भी आयोग इस मामले को आचार संहिता उल्लंघन मानते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करने और उनका स्थानांतरण दतिया से मेडिकल कालेज रीवा में करने का आदेश जारी कर दिया।
बताया जाता है कि दतिया जिले सहित कई क्षेत्रों में राहुल गांधी के साथ प्रो. सीमा महंत ने होर्डिंग लगाईं है, इसमें कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों का भी उल्लेख किया है।
इस मामले में जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी रावत के लेटर हेड पर आयोग में शिकायत की थी। शिकायत के बाद शुक्रवार को प्रो. सीमा को नोटिस दिया गया।

इसके बाद शनिवार की शाम उन्हें रीवा मेडिकल कालेज में स्थानांतरण करने के निर्देश भी जारी कर दिए गए। इधर जिला पंचायत अध्यक्ष दतिया रजनी रावत का कहना है कि उन्होंने प्रो. सीमा की शिकायत नहीं की है, उनके लेटर हेड पर किसने शिकायत की है, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

क्या कहती हैं प्रो. सीमा
प्रो. सीमा महंत का कहना है कि उन्होंने 13 फरवरी को मेडिकल कालेज दतिया में इस्तीफ दे दिया था। इस्तीफा देने के एक माह बाद चुनाव प्रचार शुरू किया।

मैंने आयोग को अपने जवाब में बताया भी है इस बात की जानकारी दे चुकी हूं। अब सरकार इस्तीफा मंजूर नहीं कर रही है तो क्या किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि वे भिंड लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे के लिए कांग्रेस पार्टी से दावेदरी कर रही हूं। इस संबंध में सभी बड़े नेताओं से बात-चीत हो चुकी है।
——————
स्थानांतरण पर लेंगी कानूनी सलाह
प्रो. सीमा चुनाव आयोग द्वारा किए गए स्थानांतरण को लेकर वे कानूनी सलाह लेंगी। उनका कहना है कि उनकी नौकरी में यह शर्त है कि उनका स्थानांतरण दतिया मेडिकल कालेज से कहीं भी दूसरी जगह नहीं किया जा सकेगा। ऐसे में आयोग कैसे स्थानांतरण किया है, यह समझ से परे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो