scriptOMG 2 का MP में विरोध जारी, महाकाल उज्जैन के पुजारियों ने एक बार फिर दी चेतावनी, अब की यह मांग | protest against omg 2 film in madhya pradesh priest of mahakal ujjain make this demand akshay kumar and pankaj tripathi starrer movie omg 2 release date 11 august after get A certificate by censor board | Patrika News
भोपाल

OMG 2 का MP में विरोध जारी, महाकाल उज्जैन के पुजारियों ने एक बार फिर दी चेतावनी, अब की यह मांग

OMG 2 Protested in MP by Mahakal Ujjain Priest: रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी ओएमजी2 को लेकर महाकाल उज्जैन के पुजारियों का विरोध लगातार जारी है। महाकाल उज्जैन के पुजारियों ने अब एक बार फिर फिल्म मेकर्स को चेतावनी दी है।

भोपालJul 28, 2023 / 12:06 pm

Sanjana Kumar

omg_2.jpg

OMG 2 Protested in MP by Mahakal Ujjain Priest: रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी ओएमजी2 को लेकर महाकाल उज्जैन के पुजारियों का विरोध लगातार जारी है। महाकाल उज्जैन के पुजारियों ने अब एक बार फिर फिल्म मेकर्स को चेतावनी दी है। पुजारियों का कहना है कि ओएमी 2 को रिलीज करने से पहले उज्जैन महाकाल मंदिर में फिल्माए गए दृश्यों को हटाया जाए। यदि ऐसा नहीं किया गया, तो वे लगातार फिल्म का विरोध करेंगे। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं हुआ है कि जब महाकाल मंदिर के पुजारियों ने फिल्म को लेकर चेतावनी दी है। इससे पहले भी पुजारी ओएमजी 2 की रिलीजिंग से पहले फिल्म देखने की मांग कर चुके हैं। वहीं अब ओमजी 2 को सेंसर बोर्ड ने ए सर्टिफिकेट दे दिया है।

क्यों हो रहा विरोध

जबसे फिल्म का ट्रैलर जारी हुआ है, तब से ही फिल्म को लेकर लोगों ने आपत्ति जताना शुरू कर दी थी। लोगों ने सोशल मीडिया पर विरोध जताते हुए कहा था कि फिल्म में उनकी आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया है। इस विवाद के सामने आने के बाद से ही कभी सेंसर बोर्ड द्वारा फिल्म को रिव्यू टीम को सौंपने की खबरें सुखिर्यों में बनी रहीं, तो कभी संत-महात्माओं ने इसे सनातन धर्म का अपमान बताते हुए इसकी रिलीज पर रोक की मांग की। वहीं अब महाकाल के पंडितों-पुजारियों की चेतावनी भी लगातार सामने आ रही है। पहले जहां पुजारी फिल्म की रिलीज के लिए कह रहे थे कि हमें दिखाने से पहले फिल्म रिलीज नहीं की जाएगी। वहीं अब पुजारियों ने मांग की है कि फिल्म से सभी धार्मिक दृश्य हटाए जाएं। यदि इन दृश्यों के साथ फिल्म रिलीज की गई, तो इसका जमकर विरोध किया जाएगा।

नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

महाकाल उज्जैन के पुजारियों का कहना है कि यदि फिल्म में किसी भी प्रकार से महाकाल या फिर हिंदू देवी-देवताओं की आस्था को ठेस पहुंचती दिखी, तो ये बरदाश्त नहीं किया जाएगा। अगर ऐसा होता है तो संत, पुजारी और श्रद्धालु सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होंगे। आपको बता दें कि महाकाल मंदिर में कई दिनों तक ओ माय गॉड टू 2 की शूटिंग परिसर और नीचे नंदीहाल गर्भ ग्रह में की गई थी। महाकाल मंदिर के अलावा अन्य शहरों के धर्म स्थलों पर भी फिल्म की शूटिंग की गई थी।

ए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज होगी फिल्म

देशभर में लोगों और मप्र में हो रहे कड़े विरोध के बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म ओएमजी 2 को रिव्यू टीम को सौंप दिया था। रिव्यू टीम की रिपोर्ट के बाद अब सेंसर बोर्ड ने फिल्म निर्माताओं को फिल्म को ए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज करने के निर्देश दे दिए हैं। यानी अब फिल्म यूनिवर्सल नहीं बल्कि एडलट्स के लिए होगी। 18 साल या उससे ज्यादा उम्र के दर्शक ही पिुल्म देख सकेंगे। वहीं जानकारी यह भी मिल रही है कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म ओएमीजी 2 की रिव्यू रिपोर्ट के बाद कई सीन कटवा दिए हैं।

यहां जानिए पुजारियों की मांग

चूंकि फिल्म की ज्यादातर शूटिंग उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में की गई है, जो लाखों भक्तों की आस्था का कंेद्र है। मंदिर के मुख्य पुजारी, महेश शर्मा ने फिल्म निर्माताओं को मंदिर से जुड़े सभी धार्मिक दृश्यों को फिल्म से हटाने को कहा है और ऐसा न करने पर कई राज्यों में फिल्म का विरोध प्रदर्शन की चेतावनी भी दी है। पुजारी महेश शर्मा का कहना है कि तत्काल प्रभाव से फिल्म से मंदिर के सभी धार्मिक दृश्यों को हटा दिया जाना चाहिए, अन्यथा फिल्म रिलीज होने पर फिल्म का कड़ा विरोध प्रदेश में ही नहीं देशभर में किया जाएगा।

धर्म से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

फिल्म ओएमजी 2 पर लोगों के आपत्ति जताने वाले पोस्ट के बाद संत समाज ने भी फिल्म ओएमजी 2 का विरोध शुरू कर दिया था। संतों का कहना है कि करोड़ों रुपए की टीआरपी के लिए आस्था के साथ किसी प्रकार का खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा, क्योंकि करोड़ों रुपए नहीं बल्कि आस्था अनमोल है। हर शहर, ग्राम में निर्माता निर्देशक, फिल्म अभिनेता के खिलाफ सख्त कार्रवारई की जाएगी।

omg_two_movie_releasing_date.jpg
11 अगस्त को ही होगी रिलीज

आपको बता दें कि ओएमजी 2 की रिलीजिंग डेट 11 अगस्त तय की गई थी। लेकिन काफी विरोध के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि फिल्म रिलीज हो भी पाएगी या नहीं। विरोध को देखते हुए सेंसर बोर्ड ने भी फिल्म की रिलीज को अनुमति नहीं दी थी। लेकिन अब सेंसर बोर्ड ने ए सर्टिफिकेट के साथ फिल्म ओएमजी 2 को रिलीजिंग परमिशन दे दी है। जिसके बाद अब यह तय माना जा रहा है कि फिल्म अपनी रिलीजिंग डेट 11 अगस्त 2023 से ही सिनेमा घरों में दिखाई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो