scriptExclusive: राहुल गांधी की रैली में भीड़ जुटाने के लिए शरबत की तरह बांटी गई शराब, देखें VIDEO | raise a crowd in Rahul Gandhi's rally liquor distributed in bhopal | Patrika News

Exclusive: राहुल गांधी की रैली में भीड़ जुटाने के लिए शरबत की तरह बांटी गई शराब, देखें VIDEO

locationभोपालPublished: Feb 09, 2019 12:40:48 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

राहुल गांधी की रैली में भीड़ जुटाने के लिए शरबत की तरह बांटी गई शराब, देखें video

rahul

राहुल गांधी की रैली में भीड़ जुटाने के लिए शरबत की तरह बांटी गई शराब, देखें VIDEO

भोपाल. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को लोकसभा चुनाव का शंखनाद करने के लिए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे थे। यहां जंबूरी मैदान में राहुल गांधी ने किसान आभार यात्रा को संबोधित किया था। लेकिन राहुल गांधी की रैली में भीड़ जुटाने के लिए खुले आम शराब (बीयर) बांटी गई। जंबूरी मैदान की तरफ आने वाले वाहनों को रोककर खुले आम बीयर बांटी गई। मिसरोद में ग्यारह मील के पास कुछ लोग तंबू लगाकर खुलेआम बीयर बांट रहे थे। सिवनी की तरफ से आने वाली बसों में बैठे लोगों को लोग बीयर बांटते दिखे। मिसरोद क्षेत्र के लोगों की शिकायत के बाद पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन मूक दर्शक बनकर देखती रही।
शराब के तंबू के के बगल में जो गाड़ी खड़ी है उसका नंबर है MP 22 CA 2858। ये सिवनी जिले के सबसे बड़े शराब करोबारी की गाड़ी है और सिवनी जिला में कांग्रेस के महामंत्री हैं। नाम है संजय भारद्वाज।
car
 

अपने-अपने क्षेत्र को लोगों की बांटी बियर

राहुल गांधी की रैली में लोगों की भीड़ जुटाने का काम क्षेत्र के नेताओं को मिला था। प्रदेश भर से लोगों को इकठ्टा करने के लिए बसों में भरकर जनता को लाए थे। ऐसे में अपने-अपने क्षेत्र की जनता को नेताओं ने बसों में ले जाकर बीयर दीय़ बीयर बांटने का काम सुबह 11 बजे से शुरू हुआ और यह सिलसिला दोपहर करीब एक बजे तक चलता रहा। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि बीयर की पेटियां एक लोडिंग वाहन में लाई गई थीं। करीब साढ़े ग्यारह बजे स्थानीय लोगों की सूचना के बाद कुछ पुलिसकर्मी आए भी, लेकिन वहां उपस्थित लोगों ने उन्हें धमका कर चलता कर दिया। जिस तंबू से बियर की पेटियों का वितरण किया जा रहा था वहां जिला कांग्रेस कमेटी सिवनी लिखा हुआ बैनर लगा था। बैनर में अध्यक्ष-राजकुमार खुराना भी लिखा था। जब पत्रिका ने तंबू में मौजूद नेताओं से शराब बांटने को लेकर पूछा तो वे आनाकानी करने लगे।
पर्ची दिखाने पर दी गईं चार-चार पेटियां
बस में आने वाले लोगों को पर्ची दी गई थीं। बस से उतरकर एक व्यक्ति तंबू के पास जाता था। वह तंबू में बैठे व्यक्ति को पर्ची दिखाता था। इसके बाद उसे पर्ची में लिखी संख्या के अनुसार पेटियां दे दी जातीं।
क्या कहना है पुलिस का
मिसरोद टीआई संजीव चौकसे में बताया कि जिस वक्त मुझे बीयर बांटने की जानकारी दी गई में मैं जंबूरी मैदान में था। सूचना के बाद मौके पर पुलिस भेजी गई थी, तब तक वहां से तंबू हटा लिया गया था।
देखिए क्या कहा कांग्रेस नेता ने


क्या कहना है भाजपा नेताओं का
राहुल गांधी की सभा में शराब बांटने के मामले में भाजपा नेताओं का कहना है। कांग्रेस को अब कोई सुनना नहीं चाहता है। लोगों को इकट्ठा करने के लिए ये लोग खुले आम शराब बांट रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल का कहना है कि बियर बांटकर राहुल की रैली में भीड़ जुटाने का भी जतन असफल साबित हुआ। किसानों के कर्ज माफी का वायदा करने के बाद उनको धोखा का हश्र। लोग नहीं आ रहे तो बांटी बियर।
क्यों बांटी गई शराब
जानकारों का कहना है कि राहुल गांधी की रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने खुले आम शराब बांटी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो