scriptSchool Reopen in MP : MP में कल से खुलेंगे स्कूल, भीषण गर्मी के बीच लगेंगी क्लासेस | Schools will open in MP from 18 june, classes will be held amidst scorching heat | Patrika News
भोपाल

School Reopen in MP : MP में कल से खुलेंगे स्कूल, भीषण गर्मी के बीच लगेंगी क्लासेस

School Reopen in MP : मध्यप्रदेश में 18 जून से भीषण गर्मी के बीच सरकारी स्कूलें खुलने जा रही हैं। इसी दौरान सीएम डॉ मोहन यादव भी बच्चों का उत्साह बढ़ाने स्कूल जाएंगे।

भोपालJun 17, 2024 / 09:15 pm

Himanshu Singh

mp school reopen from 18 june

mp school reopen from 18 june

School Reopen in MP: मध्यप्रदेश में कल यानी 18 जून से सभी सरकारी स्कूल खुलने जा रही हैं। पहले दिन स्कूल में प्रवेश लेने पर बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा। बता दें कि, मध्यप्रदेश में 18 जून से स्कूल चलो अभियान की शुरुआत होने जा रही है। सरकार के द्वारा स्कूल चलो अभियान को बड़े स्तर पर मनाने की तैयारी है। इसी दौरान डॉ सीएम मोहन यादव भी पहले दिन स्कूल पहुंचेगे और बच्चों का उत्साहवर्धन करेंगे। हालांकि, मध्यप्रदेश में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। खासतौर, बुंदेलखंड, बघेलखंड और ग्वालियर-चंबल के इलाके भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं।


डॉ सीएम मोहन यादव जाएंगे स्कूल


मध्यप्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव राजधानी भोपाल के सुभाष एक्सीलेंस स्कूल जाकर स्कूल चलो अभियान की शुरुआत करेंगे। सीएम को दिशा-निर्देशानुसार जिलों में मौजूद मंत्री-विधायक भी स्कूलों में जाकर बच्चों का उत्साह बढ़ाएंगे। साथ ही जिले के प्रथम और द्वितीय श्रेणी के अफसर स्कूलों में जाकर एक-एक पीरियड लेकर बच्चों को पढ़ाएंगे।

मध्यप्रदेश में गर्मी से राहत नहीं


मध्यप्रदेश में शहरों में तापमान 40 डिग्री के आसपास चल रहा है। प्रदेश के निवाड़ी, छतरपुर, खजुराहो, ग्वालियर, सतना. नौगांव, सिंगरौली,रीवा सहित कई अन्य जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग ने कई जिलों में लू को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। अब बच्चों को इस चिलचिलाती गर्मी में स्कूल जाना पड़ेगा। इधर, बारिश के शुरु होने के पहले सरकारी स्कूलों में भी मेंटेनेंस की दरकर है।

Hindi News/ Bhopal / School Reopen in MP : MP में कल से खुलेंगे स्कूल, भीषण गर्मी के बीच लगेंगी क्लासेस

ट्रेंडिंग वीडियो