scriptShri Ram musical fountain laser show played on bhopal bada talab see video | भोपाल के बड़े तालाब पर दिखी श्री राम की अद्भुत झलक, हैरान रह गए लोग, VIDEO | Patrika News

भोपाल के बड़े तालाब पर दिखी श्री राम की अद्भुत झलक, हैरान रह गए लोग, VIDEO

locationभोपालPublished: Jan 20, 2024 06:40:46 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

राजधानी भोपाल के बड़े तालाब पर बीती शाम शुक्रवार को म्यूजिकल फाउंटेन का आयोजन किया गया, जिसे देखने तालाब के आसपास सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठे हुए।

news
भोपाल के बड़े तालाब पर दिखी श्री राम की अद्भुत झलक, हैरान रह गए लोग, VIDEO

22 जनवरी को अयोध्या में स्थित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां अब अंतिम चरण पर आ चुकी हैं। महोत्सव शुरु होने में अब महज एक दिन ही बीच में शेष है। जैसे-जैसे महोत्सव का समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे पूरे देश का माहौल और राममय होता जा रहा है। इसी के चलते मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बड़े तालाब पर बीती शाम यानी शुक्रवार को म्यूजिकल फाउंटेन का आयोजन किया गया। इस म्यूजिकल फाउंटेन में लेजर शो के जरिए श्री राम और अयोध्या के मंदिर की अदुभुत झलक का चित्रण किया गया, जिसे देखने वहां सैकड़ों की तादाद में लोग तालाब के पास इकट्ठे हो गए।

इस दौरान तालाब पर म्यूजिकल फाउंटेन के जरिए 10 मिनट की फिल्म का चित्रण किया गया। इस दौरान शिवाजी से लेकर आज तक का इतिहास भी दर्शाया गया। इस दौरान करीब 7 मिनट तक फाउंटेन शो चला, जिसमें सभी ऋतुओं को दर्शाया गया, जिसमें मानस की चौपाइयां भी बताई गईं। इस दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित दर्शक अयोध्या के राम मंदिर की झलक को बड़ा तालाब में देखकर अभीभूत हो गए।


बड़े तालाब पर इस तरह चला लेजर शो

यह भी पढ़ें- फिर बदला स्कूलों का समय, कड़ाके की ठंड के चलते मंगलवार से इतने बजे लगेंगी क्लासेस

51000 दीपों से जममगाएगा बोट क्लब

मध्य प्रदेश में बीती 16 जनवरी से राज्य उस्तव सप्ताह चल रहा है। इसी के चलते यहां रोजाना अलग अलग आयोजन किए जा रहे हैं। आयोजन की इसी श्रंखला में 21 जनवरी को एमपीटी के थिएटर में श्री रामचंद्र के अयोध्या के लौटने का चित्रण एक एपिसोड के माध्यम से दिखाया जाएगा। जबकि 22 जनवरी को बोट क्लब दीपों की रौशनी से जगमगाएगा। 22 जनवरी की शाम को बोट क्लब पर 51 हजार दीपक प्रज्जवलित किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो