scriptDhirendra Krishna Shastri : बाबा बागेश्वर को ‘टक्कर’ देने आया ‘पड़ोसी’, एक जैसा है अंदाज | siddeshwar dham rajendra krishna shashtri came to compete bageshwar dham dhirendra krishna shashtri | Patrika News
भोपाल

Dhirendra Krishna Shastri : बाबा बागेश्वर को ‘टक्कर’ देने आया ‘पड़ोसी’, एक जैसा है अंदाज

Baba Bageshwar : अब एमपी में एक और पर्ची वाले बाबा सामने आए हैं। जो कि सिद्धेश्वर धाम के पीठाधीश्वर राजेंद्र कृष्ण शास्त्री हैं।

भोपालMay 17, 2024 / 09:02 pm

Himanshu Singh

baba bageshwar dham
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फेमस हैं। वह पर्चा बनाकर लोगों की समस्याएं पहले ही लिख देते हैं। इसके लिए छतरपुर के गढ़ा में स्थित बागेश्वर धाम में मंगलवार और शनिवार को दरबार लगता है। अब एमपी में एक और बाबा की इंट्री हो गई। पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पड़ोस में पन्ना जिले से 15 किलोमीटर दूर आमानगंज में सिद्धेश्वर धाम है। जहां पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की तर्ज पर एक बाबा पर्चे में पहले ही सारी समस्याएं लिख देते हैं। तो आइए जानते हैं कौन हैं वो बाबा……….

कौन हैं राजेंद्र कृष्ण शास्त्री


पन्ना जिले के अमानगंज से 15 किलोमीटर ग्राम गहागरा में सिद्धेश्वर धाम है। यहां पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की तर्ज पर सिद्धेश्वर धाम के पीठाधीश्वर राजेंद्र कृष्ण शास्त्री पर्चे पर लोगों की सारी समस्याएं लिख देते हैं। वह हर मंगलवार और शनिवार को दरबार लगाते हैं। जहां लोग अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचते हैं। बाबा भक्तों की परेशानियों के साथ-साथ उनके परिवार की पीढ़ियों तक के नाम पर्चे में लिख देते हैं।
ये भी पढ़े- Bageshwar Dham : दुबई वालों करो भव्य दिव्य तैयारी….आ रहे हैं बागेश्वर वाले, जानें कब लगेगा दरबार

pandit dhirendra shashtri and pandit rajendra shashtri


राजेंद्र शास्त्री – सब हनुमान जी करते हैं


सिद्धेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित राजेंद्र कृष्ण शास्त्री का कहना है कि मैं कुछ नहीं करता, जो करते हैं सब हनुमान जी करते हैं। ये सब उन्हीं के आदेश पर होता है। यहां हनुमानजी की कृपा है। जो लोग अपनी समस्याओं को लेकर यहां आते हैं। उन सभी लोगों को समस्या का निवारण होता है। सिद्धेश्वर धाम में भक्तों को 11 पेशी करनी पड़ती है। वहीं अपनी अर्जी भी लगानी पड़ती है।

Hindi News/ Bhopal / Dhirendra Krishna Shastri : बाबा बागेश्वर को ‘टक्कर’ देने आया ‘पड़ोसी’, एक जैसा है अंदाज

ट्रेंडिंग वीडियो