scriptबड़ी खबरः कांग्रेस सरकार को चलाता है कोई बाहरी व्यक्ति, डांटता भी है | super cm of madhya pradesh congress government | Patrika News
भोपाल

बड़ी खबरः कांग्रेस सरकार को चलाता है कोई बाहरी व्यक्ति, डांटता भी है

बड़ी खबरः कांग्रेस सरकार को चलाता है कोई बाहरी व्यक्ति, डांटता भी है

भोपालFeb 22, 2019 / 10:51 am

Manish Gite

congress

super cm of madhya pradesh congress government

 

भोपाल। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को कोई बाहरी व्यक्ति चला रहा है। बाहर के लोग सरकार के मंत्रियों को डांटते हैं। प्रदेश की कमलनाथ सरकार को एक सुपर सीएम भी काम कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार में सीएम के साथ ढाई सीएम भी हैं।


यह बात भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। वे गुरुवार को विदिशा में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़ा अचरज होता है कि मंत्रियों को वो शख्स डांट रहा है जो किसी संवैधानिक पद पर नहीं है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार को दो माह हो गए, लेकिन पूत के पांव पालने में ही दिखने लगे हैं। चौहान ने कहा कि यह सरकार जल्द ही गिर जाएगी। इसे हम नहीं गिराएंगे यह अंतर्विरोध के कारण खुद ही गिर जाएगी। क्योंकि कांग्रेस के ही 25 विधायक अपनी ही सरकार और उसके मत्रियों से नाराज चल रहे हैं। वे एक जुट भी हो गए हैं।

 

डकैत युग की वापसी
चौहान ने कहा कि प्रदेश में डकैत युग की वापसी और अपहरण उद्योग की शुरुआत हो गई है। बीजेपी प्रदेश की कांग्रेस सरकार को नहीं गिराएगी, लेकिन यह सरकार अंतर्विरोध के कारण खुद ही गिर सकती है। किसानों के कर्ज दस दिनों में माफ न कर पाने पर सीएम बदलने की बात कही गई थी, इस लिहाज से तो अब तक छह सीएम बदल जाने चाहिए थे। कर्ज माफी की घोषणा है पर करेगे कहां से यह पता नही है। सहकारी समितियों को दबाकर बैंकों से नो ड्यूज दिलाया जा रहा है।

 

कर्ज माफी में तीन हजार करोड़ का घोटाला
कमलनाथ सरकार के विदिशा प्रभारी मंत्री हर्ष यादव ने कहा है कि प्रदेश में करीब तीन हजार करोड़ रुपए का कर्ज घोटाला हुआ है। मरे हुए लोगों के नाम पर भी समितियों ने ऋण निकाल लिया था। यही कारण है कि हमने सौ फीसदी किसानों के फार्म भरवाने को कहा था, लेकिन 84 फीसदी किसानों के ही फार्म भरे गए। शेष 16 फीसदी किसान वे ही हैं जिन्हें अधिकारियों ने मैनेज कर लिया। अधिकारियों ने किसानों से कहा है कि फार्म मत भरो अन्यथा हमारे ऊपर एफआईआर हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो