scriptबिजली बिल में ऐसे लें 1000 रुपए तक की छूट | Take a discount of up to Rs 1000 in electricity bill like this | Patrika News

बिजली बिल में ऐसे लें 1000 रुपए तक की छूट

locationभोपालPublished: Mar 04, 2022 05:20:51 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

बिजली उपभोक्ता को इस तरह से भुगतान करने पर मिलेगी छूट

electricity_bill_discount.png

भापोल. बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। अगर आपका भी बिजली का बिल (electricity bill) ज्यादा आ रहा है तो आप नई बिजली कम्पनी की नई छूट का लाभ उठाकर 1 हजार तक का फायदा ले सकते हैं। प्रदेश की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने ऑनलाइन भुगतान करने पर उपभोगक्ताओं को छूट देने का ऐलान किया है।

प्रदेश की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि निम्नदाब बिजली उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान करने पर अधिकतम 20 रूपये तक छूट दी जा सकती है। इसके साथ ही उच्चदाब उपभोक्ता ऑनलाइन को बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान करने पर अधिकतम 1000 रुपये की छूट मिलेगी।
1000 रुपये की छूट
विद्युत वितरण कंपनी ने ट्वीट कर कहा है कि उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान करेगें, तो अधिकतम 20 रुपये और न्यूनतम 5 रुपये छूट दी जाएगी। इस छूट का लाभ उच्चदाब उपभोक्ता को भी ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान करने पर मिलेगा, उनको अधिकतम एक हजार तक छूट दी जाएगी।
https://twitter.com/mpczDiscom/status/1499365660484194304?ref_src=twsrc%5Etfw

इस तरह करें भुगतान
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिजली बिलों के भुगतान के लिए कई विकल्प दिए गए हैं। बिजली का बिल 50 से अधिक बैंकों की इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। इसके अलावा भुगतान की सुविधा एमपी ऑनलाइन, नेट बैंकिंग, क्रेडिट और डेबिट कार्ड, यूपीआई, फोन पे, गूगल पे, पेटीएम, आदि से किया जा सकता है। असके साथ ही कम्पनी की वेबसाइट www.portal.mpcz.in के माध्यम से भी सीधे भुगतान हो सकता है।

कंपनी ने ट्वीट कर कहा है कि “मध्य क्षेत्र वियुत वितरण कंपनी ने निम्नदाब उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे ऑनल्राईन बिजली बिल का भुगतान कर अधिकतम 20 रूपये तक अपने बिल में छूट प्रास कर सकते हैं। इसी प्रकार उच्चदाब उपभोक्ता ऑनलाईन बिजली बिल्र का भुगतान कर अधिकतम एक
हजार रूपये की छूट प्रास कर सकते हैं।”

https://www.dailymotion.com/embed/video/x88j62u
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो