scriptटीम कमलनाथ अब दिल्ली में मोदी के खिलाफ करेगी हल्ला बोल | team kamalnath will procession | Patrika News

टीम कमलनाथ अब दिल्ली में मोदी के खिलाफ करेगी हल्ला बोल

locationभोपालPublished: Dec 02, 2019 12:43:47 pm

Submitted by:

harish divekar

— 25 नवंबर को मध्य प्रदेश में मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन— 14 दिसंबर को कांग्रेस की दिल्ली में महारैली— मुद्दा — आर्थिक नीतियां, किसान और बाढ़ पीड़ितों का मुआवज़ा

kamalnath.jpg

Irony: The plan fades, people wandering in CM’s district

टीम कमलनाथ मध्यप्रदेश के बाद अब दिल्ली में हल्ला बोल कार्यक्रम करने जा रही है। मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में कांग्रेस का 14 दिसंबर को दिल्ली में हल्ला बोल है। इस महारैली में महा भीड़ जुटाने के लिए सभी बड़े नेताओं को बड़ा टारगेट दे दिया गया है। मध्य प्रदेश से करीब 60 हज़ार से अधिक कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटाने का लक्ष्य तय किया गया है।
इसके पहले टीम कमलनाथ ने 25 नवंबर को मध्य प्रदेश में केन्द्र सरकार को गलत नीतियों पर घेर चुकी है। कांग्रेस पार्टी दिल्ली में महारैली करने वाली है। इसमें केन्द्र सरकार को आर्थिक नीतियों, किसान और बाढ़ पीड़ितों के लिए मुआवज़े को मुदृदा बनाया जा रहा है। कमलनाथ ने सभी नेताओं को महा रैली में 60 हजार की भीड़ जुटाने का टारगेट दिया है। पीसीसी ने संभाग स्तर पर प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। इनमें कांग्रेस के मौजूदा विधायक, पूर्व मंत्री, जिला अध्यक्ष शामिल हैं।

ताकि मध्य प्रदेश का दबदबा दिखे
ये प्रभारी अब संभाग के तहत आने वाले ज़िलों में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन्हें महारैली के लिए तैयार करेंगे। पार्टी की कोशिश है कि भोपाल सहित दिल्ली से लगे ग्वालियर-चंबल संभाग से ज़्यादा से ज़्यादा कार्यकर्ता महारैली में पहुंचे, ताकि प्रदेश में सत्ता पाने के बाद दिल्ली की रैली में प्रदेश का दबदबा नज़र आए और पीसीसी चीफ कमलनाथ को मिली जिम्मेदारी पूरी हो सके।


ये हैं प्रभारी
पीसीसी ने संभाग स्तर पर जिन नेताओं को प्रभारी बनाया है,उसमें चंबल ग्वालियर संभाग की जि़म्मेदारी रामनिवास रावत और अशोक सिंह को दी गई है. सागर संभाग अरुणोदय चौबे और चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी के हवाले है.रीवा संभाग में राजमणि पटेल और राजाराम त्रिपाठी ये जिम्मेदारी संभालेंगे. शहडोल में बिसाहू लाल सिंह और अजय सिंह कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे.

जबलपुर में रजनीश सिंह और ब्रज बिहारी पटेल प्रभारी बनाए गए हैं.भोपाल होशंगाबाद संभाग में सुनील सूद, महेंद्र सिंह चौहान और राजकुमार पटेल कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे. ठीक इसी तरह उज्जैन की ज़िम्मेदारी सत्यनारायण पवार और रामवीर सिकरवार को दी गयी है.इंदौर का गजेंद्र सिंह राजू खेड़ी, सत्यनारायण पटेल और पंकज संघवी को बनाया प्रभारी बनाया है.
दरअसल कांग्रेस का दावा है कि केंद्र की मोदी सरकार की दूसरी पारी का ये अब तक का सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन होगा.महाराष्ट्र में बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के बाद कांग्रेस खासी उत्साहित है. उसका मानना है कि सोनिया गांधी के दोबारा पार्टी की कमान संभालने के बाद पार्टी फिर से मज़बूत हो रही है.
अपनी इसी ताकत का प्रदर्शन वो इस महारैली में करना चाहती है. इस सिलसिले में पिछले दिनों दिल्ली में सोनिया गांधी ने बैठक कर सभी पीसीसी इकाइयों को निर्देश जारी किए थे. चूंकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में है, इसलिए पीसीसी मानती है कि इस रैली को सफल बनाने की ज़िम्मेदारी उस पर ज़्यादा है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो