scriptउबन्तु, रुद्राक्ष हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के साथ ‘लूट’ | Ubuntu, 'robbed' with corona patients at Rudraksh Hospital | Patrika News
भोपाल

उबन्तु, रुद्राक्ष हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के साथ ‘लूट’

पांच दिन के ऑक्सीजन बेड के 80 हजार रुपये वसूले, रजिस्ट्रेशन हो सकता है निरस्त, एक लाख 27 हजार रुपए कराए वापस।

भोपालMay 05, 2021 / 09:13 am

Hitendra Sharma

hospital_over_billing.jpg

भोपाल. कोरोना महामारी में कुछ निजी अपताल मरीजों को जमकर लूट रहे हैं। मंगलवार को जिला प्रशासन की कार्रवाई में होशंगाबाद रोड स्थित उबन्तु हॉस्पिटल और कोलार स्थित रुद्राक्ष हॉस्पिटल में बिल की जांच के बाद इस लूट का खुलासा हुआ है। एसडीएम कोलार क्षितिज शर्मा, तहसीलदार संतोष मुदगल, दिलीप द्विवेदी की तरफ से की गई जांच में पता चला कि उबन्तु हॉस्पिटल में मरीज का दो लाख का बिल बना रखा था। जांच में 40 फीसदी ज्यादा रेट लगे मिले। ऑक्सीजन के नाम पर लूट की जा रही थी।

Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

इसी प्रकार कोलार स्थित रुद्राक्ष में भी पांच मरीजों के साथ ज्यादा बिल बनाकर वसूली की गई। दोनों अस्पतालों से करीब एक लाख 27 हजार रुपए मरीजों के वापस कराए गए हैं। यहीं पर भगवती गौतम और निर्माण सुप स्पेशलिटी के दस्तावेज, बिल जब्त किए गए हैं। उबन्तु और रुद्राक्ष को एसडीएक की तरफ से नोटिस जारी किए जाएंगे। इसके बाद इनके रजिस्ट्रेशन रद्द करने की कार्रवाई होगी।

must see: जनप्रतिनिधियों के यहां से बांट रहे हैं रेमडेसिविर इंजेक्शन

एसडीएम कोलार क्षितिज शर्मा ने बताया कि उबन्तु हॉस्पिटल के संबंध में मोंटू सिन्हा की शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें अस्पताल ने करीब 2 लाख 1008 रुपए का बिल बनाया था। जांच में पता चला कि इस बिल में 40 परसेंट वृद्धि की गई है। जो ऑक्सीजन, जांच को लेकर की थी। जबकि अस्पताल ने रेट कम तय कर रखे हैं। जांच के बाद 71 हजार रुपए बिल में कम कराए गए।

must see: मानव अधिकार आयोग ने जेल डीजीपी से मांगा जवाब

ऑक्सीजन-पैथोलॉजी लैब के नाम पर वसूली
इधर कोलार स्थित रुद्राक्ष हॉस्पिटल में की गई जांच में पता चला कि ऑक्सीजन बेड के पांच दिन के 16 हजार रुपए रेट फिक्स है। लेकिन मरीजों से 80-80 हजार रुपय तब बिल में लगा के रखे थे। यही नहीं ऑक्सीजन के अलग से रुपये जोडऩे के साथ उनसे पैथोलॉजी लैब जांच के नाम पर 5-5 हजार रुपए भी जोड़े गए। जांच के बाद मरीज पियूश अग्रवाल के आठ हजार रुपए, प्रभा पांडे के 12 हजार रुपए, डीपी दीक्षित के 24 हजार रुपए और एसआर तानपुरे के बिल में 12 हजार रुपए कम किए गए। अस्पताल प्रबंधन ने इसे गलती मानते हुए एसडीएम को लिखित में रुपए रिफंड करने का भरोसा दिलाया है। कोलार में ही एक अन्य अस्पताल भगवती गौतम एवं निर्माण सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भी अवैध बिलिंग की शिकायत पर यहां से बिल और दस्तावेज जब्त किए हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x812rbv

Home / Bhopal / उबन्तु, रुद्राक्ष हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के साथ ‘लूट’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो