scriptयूपीएससी टॉपर टीना की बहन रिया भी नहीं किसी से कम | UPSC topper Tina's sister Riya is no less than anyone | Patrika News

यूपीएससी टॉपर टीना की बहन रिया भी नहीं किसी से कम

locationभोपालPublished: Sep 26, 2021 01:14:00 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

यूपीएससी का परिणाम घोषित होने के बाद उन युवाओं के चेहरे खिल उठे, जिन्होंने इसमें सफलता हासिल की हैं। इनमें कई युवा मध्यप्रदेश के हैं, जिन्होंने इस परीक्षा में बेहतर रैंक हासिल की है।

यूपीएससी टॉपर टीना की बहन रिया भी नहीं किसी से कम

यूपीएससी टॉपर टीना की बहन रिया भी नहीं किसी से कम

भोपाल. यूपीएससी टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने भी यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल कर बहन का मान बढ़ा दिया है, इस खुशी का इजहार करते हुए टीना ने सोशल मीडिया पर लिखा-मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी को यूपीएससी 2020 परीक्षा में 15 वीं रैंक मिली है।
जानकारी के अनुसार यूपीएससी सिविल सेवा 2020 के परिणाम घोषित हो गए हैं। ऐसे में उनके चेहरे खिल उठे हैं, जिन्हें इस परीक्षा में सफलता मिली है। जिसमें एक नाम रिया डाबी का भी है, उन्होंने 15वीं रैंक हासिल की है। रिया डाबी टीना डाबी की बहन है, टीना ने साल 2015 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा टॉप किया था। आपको बतादें कि आईएएस अफसर टीना डाबी फिलहाल राजस्थान सरकार के वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर सेवारत हैं।
बिहार के शुभम ने हासिल किया पहला स्थान

यूपीएससी द्वारा घोषित किए गए परिणाम में बिहार के कटिहार निवासी शुभम कुमार ने पहला, मध्यप्रदेश की जागृति अवस्थी ने दूसरा और अंकिता जैन आगरा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।
यूपीएससी टॉपर टीना की बहन रिया भी नहीं किसी से कम
मध्यप्रदेश में महिला पुलिस के साथ सामूहिक ज्यादती….

इन्होंने भी बढ़ाया मध्यप्रदेश का मान

अभिषेक ने हासिल किया 167 वां स्थान


होशंगाबाद जिले के छोटे से गांव सेमरी हरचंद के युवा अभिषेक खंडेलवाल ने यूपीएससी सिविल सर्विसेस 2020 में 167 वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। आश्चर्य की बात यह है कि उन्होंने इस एग्जाम की तैयारी करने के लिए अच्छी खासी प्रायवेट नौकरी भी छोड़ दी थी, उनकी इस सफलता से पूरे परिवार में हर्ष की लहर है।
राज्यपाल का मध्यप्रदेश दौरा- पहले बच्चों से मुलाकात, फिर जानेंगे चिड़ी खो-सांका श्यामजी का इतिहास

अंहिसा ने हासिल की 53 वीं रैंक

इंजीनियरिंग में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली जबलपुर शहर की बेटी अंहिसा ने अब यूपीएससी में 53 वीं रैंक हासिल की है। उनकी इस उपलब्धि से परिजनों तक शहरवासियों को काफी गर्व है। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय अपनी माता को दिया है, उनका कहना है कि मां चाहती थी मैं यूपीएससी में सफलता हासिल करूं, इसलिए मैंने विशेष रूप से ध्यान दिया।
सावधान-बिहार में बैठा था ठग, एजेंसी के नाम पर लगाई लाखों की चपत

इलेक्ट्रिशियन की बेटी उर्वशी ने हासिल की 532 वीं रैंक

यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2020 का फायनल परिणाम शुक्रवार को घोषित हुआ है, जिसमें ग्वालियर के चार शहर का नाका हजीरा निवासी उर्वशी सेंगर ने 532 वीं रैंक हासिल की है। जबकि उर्वशी ने सरकारी कॉलेज से ही ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की है। उनके पिताजी इलेक्ट्रिशियन है, इस प्रकार सीमित संसाधनों के बावजूद भी उर्वशी ने पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी और आज अपना व परिवार का नाम रोशन कर दिया। उनके पिता रविंद्र सेंगर ने अपनी बेटी द्वारा हासिल की गई इस उपलब्धि पर गर्व महसूस किया और उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद थी कि वह निश्चित ही एक दिन कुछ ऐसा कर दिखाएगी।
यूपीएससी टॉपर टीना की बहन रिया भी नहीं किसी से कम
राम सा आदर्श और कहां, इसलिए राम का पाठ किया कोर्स में शामिल

गार्ड की बेटी बनेगी अफसर

वनमंडल में गार्ड के रूप तैनात एक व्यक्ति की बेटी ने जब यूपीएससी में 622 वीं रैंक हासिल की तो पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। शहर की इस बेटी ने न सिर्फ पिता का नाम रोशन किया है, बल्कि खंडवा शहरवासियों के लिए भी यह गर्व की बात है।

जानकारी के अनुसार यूपीएससी 2020 के परिणाम शुक्रवार को घोषित हुए हैं। जिसमें खंडवा निवासी निमिषी त्रिपाठी ने 622 वीं रैंक हासिल की है, उनके पिता पुनासा रेंज में फॉरेस्ट गार्ड हैं, उनकी इस उपलब्धि पर मध्यप्रदेश फॉरेस्ट विभाग ने भी बधाई दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो