scriptएमपी में तैयार होंगे सेना के जवान! रक्षा मंत्री से मुलाकात के बाद वीडी शर्मा का बड़ा बयान | VD Sharma Union Defense Minister Rajnath Singh Sainik School Khajuraho | Patrika News
भोपाल

एमपी में तैयार होंगे सेना के जवान! रक्षा मंत्री से मुलाकात के बाद वीडी शर्मा का बड़ा बयान

VD Sharma मध्यप्रदेश की धरती पर अब देश की रक्षा करनेवाले सेना के जवान तैयार होंगे।

भोपालJun 25, 2024 / 07:15 pm

deepak deewan

VD Sharma Union Defense Minister Rajnath Singh Sainik School Khajuraho

VD Sharma Union Defense Minister Rajnath Singh Sainik School Khajuraho

VD Sharma Union Defense Minister Rajnath Singh Sainik School Khajuraho मध्यप्रदेश की धरती पर अब देश की रक्षा करनेवाले सेना के जवान तैयार होंगे। प्रदेश के खजुराहो में सैनिक स्कूल खुलेगा। सब कुछ ठीकठाक रहा तो जल्द ही प्रदेश को ये बड़ी सौगात मिलेगी। इस संबंध में खजुराहो के सांसद और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। वीडी शर्मा का कहना है कि रक्षा मंत्री ने इसके लिए आवश्यक कदम उठाने की बात कही है।
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा खजुराहो के सांसद भी हैं। उन्होंने दिल्ली जाकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर खजुराहो में सैनिक स्कूल खोलने की मांग की। इस पर राजनाथसिंह ने उन्हें आश्वस्त किया कि जल्द ही इस संबंध में आवश्यक प्रक्रिया चालू की जाएगी। अभी एमपी के रीवा में एक सैनिक स्कूल है।
यह भी पढ़ें : इंदौर में बिल्डिंग से कूद गई टीसीएस की प्रोजेक्ट मैनेजर, पापा को लिखा- आई एम सॉरी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मंगलवार को मुलाकात की। शर्मा ने केंद्रीय रक्षा मंत्री से खजुराहो में सैनिक स्कूल खोलने का आग्रह किया।
वीडी शर्मा का कहना है कि खजुराहो विश्व स्तरीय टूरिस्ट प्लेस है। ये रेल और हवाई मार्ग से देशभर के प्रमुख शहरों से जुड़ा है। खजुराहो में विमान और हेलीकॉप्टर पायलट ट्रेनिंग सेंटर भी है। सैनिक स्कूल खुल जाने से खजुराहो की शैक्षणिक केंद्र और कॅरियर हब के रूप में भी पहचान बनेगी। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के छात्रों को सेना में जाने के अतिरिक्त अवसर मिलेंगे।
सांसद वीडी शर्मा ने बताया कि खजुराहो में सैनिक स्कूल खोले जाने की बात पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सकारात्मक रुख दिखाया। उन्होंने इसके लिए हरसंभव प्रयास करने की बात कही। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने खजुराहो में सैनिक स्कूल के लिए जल्द ही आवश्यक कदम उठाने का भरोसा दिया।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में तैयार होंगे सेना के जवान! रक्षा मंत्री से मुलाकात के बाद वीडी शर्मा का बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो