scriptफिर बिगड़ेगा मौसम, आने वाले एक दो दिनों में हो सकती है जोरदार बारिश | weather will deteriorate again | Patrika News

फिर बिगड़ेगा मौसम, आने वाले एक दो दिनों में हो सकती है जोरदार बारिश

locationभोपालPublished: Mar 22, 2021 01:41:39 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

अगले तीन-चार दिनों में आने वाले बदलाव पर मौसम विभाग नजर रखे हुए है।

फिर बिगड़ेगा मौसम, आने वाले एक दो दिनों में हो सकती है जोरदार बारिश

फिर बिगड़ेगा मौसम, आने वाले एक दो दिनों में हो सकती है जोरदार बारिश

भोपाल. चार दिनों तक बौछारें और शाम को होने वाली गरज-चमक के बाद रविवार को मौसम खुला रहा। इससे रात-दिन के तापमान में बढ़त हुई। मौसम विभाग ने 23-24 मार्च से फिर गरज-चमक की स्थिति बनने का अनुमान व्यक्त किया है। शनिवार शाम बौछारें नहीं पड़ने से रात का तापमान बढ़ा। रविवार को न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से आधा डिग्री अधिक रहा। अधिकतम तापमान में भी बढ़त हुई और यह 35 डिग्री पर पहुंच गया, जो सामान्य स्तर से 0.3 डिग्री अधिक रहा।
वरिष्ठ मौसम जैज्ञानिक अजय शुक्ला ने बताया, पिछले चार दिनों से बंगाल की खाड़ी से आ रही दक्षिणी हवा और पश्चिमी विक्षोभ से आने वाली उत्तरी हवा टकराने से गरज-चमक और बौछारों की स्थिति बन रही थी ऐसी ही स्थिति एक बार फिर से मार्च से बनने जा रही है। अगले तीन-चार दिनों में आने वाले बदलाव पर मौसम विभाग नजर रखे हुए है। इस बार गरज-चमक कितनी होगी, बौछारें कितनी पड़ेंगी ओले गिरेंगे या नहीं यह अगले 24 घंटे में तय हो जाएगा।
बता दें कि वर्तमान में एव पश्चिमी विक्षोभ जम्मू और कश्मीर में बना हुआ है। एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान से आ रहा है इसके असर से राजस्थान में चक्रवात बन चुका है। प्रदेश में भी एक सिस्टम बना हुआ है। अगले 24 घंटों में मौसम खुला रहने के अनुमान है, जिसके बीच तापमान बढ़ेगा। इसके बाद इसके बाद बारिश के भी आसार हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x803l8h
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो