scriptWhatsapp का खास फीचर, अब एक साथ 8 लोग कर सकेंगे ऑडियो या वीडियो कॉल | WhatsApp Messenger Google Play install for 8 group chat | Patrika News
भोपाल

Whatsapp का खास फीचर, अब एक साथ 8 लोग कर सकेंगे ऑडियो या वीडियो कॉल

वाट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए ग्रुप चैटिंग अनुभव को और भी बेहतर बनाने के लिए फीचर को अपडेट किया है।

भोपालApr 22, 2020 / 12:17 am

Faiz

app

app

भोपाल/ कोरोना वायरस का असर मध्य प्रदेश समेत देशभर में काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग को प्रभावी बनाने के लिए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन किया है। ऐसे में देश के 99 फीसदी काम बंद हैं। सभी लोग अपने घरों में कैद हैं। खाली समय में घरों में बैठे लोग सोशल चैटिंग प्लेटफॉर्म्स के जरिये ही एक दूसरे से कनेक्ट होकर हाल चाल जान रहे हैं। ये भी देखा गया है कि, वाट्सऐप मेसेंजर ग्रुप पर ग्रुप चैटिंग काफी बढ़ गई है। इसे देखते हुए वाट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए ग्रुप चैटिंग अनुभव को और भी बेहतर बनाने फैसला लिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- Coronavirus Prevention : बाहर से लाई गई फल-सब्जियों से तो नहीं कोरना का खतरा? इस तरह करें साफ


अब एक साथ 8 लोग कर सकते हैं ग्रुप चैट

वाट्सऐप अब ग्रुप मैसेंजिग को और भी शानदार फीचर से लैस करने की शुरुआत की है। वाट्सऐप के एंड्रॉएड और आईओएस यूजर अब ग्रुप में एक साथ आठ लोगों से ऑडियो या वीडियो कॉल के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं। बता दें कि, इस फीचर के एडवांस होने से पहले पहले वाट्सऐप ग्रुप में ज्यादा से ज्यादा चार लोग कनेक्ट होकर चैट कर सकते थे। यह जानकारी वाट्सऐप अपडेट को ट्रैक करने वाली एक लोकप्रिय चीनी तकनीकी साइट वेब बीटा इंफो के ट्विटर अकाउंट से ली गई है, जिसे वाट्सऐप ग्रुप्स पर ही काफी ज्यादा शेयर करके लोगों को इस नए फीचर से संबंधित जानकारी दी जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- coronavirus s Prevention : बाहर से लाई गई फल-सब्जियों से तो नहीं कोरना का खतरा? इस तरह करें साफ


देश-प्रदेश में इतने यूजर

वॉट्सएप बीटा अपडेट के मुताबिक, कंपनी जल्द ही अपने दो अरब यूजर्स के लिए एक ऑडियो या वीडियो ग्रुप कॉल में प्रतिभागियों की सीमा का विस्तार करने जा रही है, जिसमें भारत के 40 करोड़ से अधिक लोग भी शामिल हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश में 52 फीसदी आबादी एंड्रॉयड फोन इस्तमाल करते हैं, इन कुल एंड्रॉयड यूजर्स में से करीब 80 फीसदी यूजर्स ने वॉट्सएप मेसेंजर इंस्टॉल किया है। ऐसे में मध्य प्रदेश समेत देशभर के सभी वॉट्सऐप यूजर्स के लिए ग्रुप चैटिंग के इस खास फीचर्स को लेकर काफी उत्साह है।

 

पढ़ें ये खास खबर- लॉकडाउन में हुआ बेटी का जन्म तो परिवार ने बताया यादगार, संक्रमण न लगे इसलिए सैनिटाइजर से किया तुलादान

इस तरह उठाएं फायदा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेब बीटा इंफो ने ट्वीट में कहा कि, ‘वॉट्सऐप आईओएस और एंड्रॉएड बीटा यूजर्स के लिए ग्रुप कॉल में प्रतिभागियों की नई सीमा को शुरू करने जा रहा है। नई सीमा है, ग्रुप कॉल में आठ प्रतिभागी।’ इसके लिए यूजर को सिर्फ टेस्टफ्लाइट से 2.20.50.25 आईओएस बीटा अपडेट करने की जरूरत है, वहीं गूगल प्ले स्टोर से 2.20.133 बीटा इंस्टॉल करके भी अपडेट वॉट्सऐप मेसेंजर का लाभ भी उठाया जा सकता है।

Home / Bhopal / Whatsapp का खास फीचर, अब एक साथ 8 लोग कर सकेंगे ऑडियो या वीडियो कॉल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो