scriptमोदी ने जब पेंट-पजामा पहनना नहीं सीखा था तब नेहरु ने फौज बनाई थी, बात करते हो सुरक्षा की- कमलनाथ | When Modi did not learn to wear pants and pajamas then Nehru had ... | Patrika News

मोदी ने जब पेंट-पजामा पहनना नहीं सीखा था तब नेहरु ने फौज बनाई थी, बात करते हो सुरक्षा की- कमलनाथ

locationभोपालPublished: May 03, 2019 07:21:25 am

Submitted by:

Radhyshyam dangi

दिग्विजय बोले, संघ को गूंगी गुडिय़ा चाहिए, ताकि वो चलाए और गूंगी गुडिया चलती रहे
 

KAMALNATH

KAMAL NATH

भोपाल। कमलनाथ ने बुधवारा में गुरुवार को दिग्विजय सिंह के समर्थन में आयोजित सभा में कहा है कि नरेंद्र मोदी की सोच देखिए, उन्होंने कहा है कि कांग्रेस उन्हें मारना चाहती है। वे विकास, किसान, युवाओं के बारे में बात नहीं करेंगे, लेकिन कह रहे कि कांग्रेस मारना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी कहते हैं कि मेरे रहते हुए देश सुरक्षित है, लेकिन मैं कहता हूं कि जब आपने पेंट-पजामा पहनना नहीं सीखा था, तब देश में नेहरु-इंदिरा ने फौज बनाई थी, एयरफोर्स बनाई, आर्मी बनाई थी, स्कूल बनाए थे।
उन्होंने मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वे बार-बार देश की सुरक्षा की बात करते हैं, लेकिन 5- 10 साल पहले देश असुरक्षित था क्या? और मोदी जी आप कलाकारी कर रहे। हद होती है। कमलनाथ ने आरोप लगाया कि सबसे अधिक आतंकी हमले किसकी सरकार में हुए।
पुलवामा हमला हुआ तो कौन प्रधानमंत्री था। आपको देश से माफी मांगना चाहिए कि आपके प्रधानमंत्री रहते हुए पुलवामा हमला हुआ। आप सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं लेकिन आपने देश के नौजवानों, किसानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की है। कमलनाथ ने कहा कि राष्ट्रवाद की मोदी बात करते हैं, लेकिन क्या उन्हें शोभा देता है।
इधर, दिग्विजय ने भी नरेंद्र मोदी पर जमकर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि मेरी उम्मीदवारी पर मोदी कहते हैं कि पाकिस्तान में खुशियां मनाई जा रही है। लेकिन इमरान खान ने यह कहकर कि भारत में मोदी की ही सरकार बनना चाहिए मोदी की पोल खोल दी। दिग्विजय ने आरोप लगाया कि मोदी अपनी ही सरकार को बिना विश्वास में लिए पाकिस्तान चले गए।
नवाज शरीफ को उपकृत करने के लिए महंगे दामों पर शक्कर खरीदी, इससे किसानों को नुकसान हुआ। उन्होंने शिवराज के बारे में कहा कि मेरे खिलाफ चुनाव लडऩे वाले कोई नहीं मिले। शिवराज पीछे हट गए। शिवराज को मैं कहता हूं कि जब देखो आप मुझे बंटाढार-बंटाढार कहते हो, तो हो जाए इस बार आ जाओ मैदान में देखते हैं, लेकिन नहीं आए।
साध्वी मौन मत रहना

दिग्विजय ने कहा कि मेरे खिलाफ चुनाव लडऩे वाला एक भी कार्यकर्ता नहीं मिला, तो साध्वी जी आई। चुनाव आयोग ने साध्वी को तीन दिन मौन रहने को कहा है इससे मैं सहमत नहीं हूं। हम तो चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा बोले वो। अपने विचार रखे जनता के सामने।
मैं चाहता हूं कि खूब बोले, संघ की बातों में मत आना, वो मौन रखना चाहते हैं। उन्हें गूंगी गुडिय़ा चाहिए, ताकि वो चलाए और गूंगी गुडिया चलती रहे। उन्होंने कहा कि मैं दावे के साथ इस सभा में कह रहा हूं कि किसी भी हालत में मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेगा। क्योंकि भाजपा में मोदी अमित शाह अकेले पड़ गए हैं। सारे नेता उनकी खाई खोदने में लगे हुए हैं। गैर भाजपा की सरकार बनेगी।
कमल-दिग्गी हम दोनों भाई-भाई

दिग्विजय ने कहा कि मैं कमलनाथ को भाई से भी ज्यादा मानता हूं। वो जो चाहते हैं करते हैं और कमलनाथ यदि मन बना लें तो किसी के बाप की नहीं सुनते। वहीं, कमलनाथ ने कहा कि दिग्विजय के हाथ में ही मप्र सरकार की तिजोरी की चाबी रहेगी, और तिजोरी में पैसा कहां से आएगा इसका इंतजाम भी उन्हें ही करना है। हम दोनों भाई हैं और दोनों मिलकर काम करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो