scriptकंफ्यूजन से बचने के लिये जानें : किस शहर में कब तक के लिए लगा लॉकडाउन, देखें लिस्ट | which city of mp how long corona lockdown order see list | Patrika News

कंफ्यूजन से बचने के लिये जानें : किस शहर में कब तक के लिए लगा लॉकडाउन, देखें लिस्ट

locationभोपालPublished: Apr 10, 2021 06:14:59 pm

Submitted by:

Faiz

किस शहर में कब तक रहेगा लॉकडाउन? यहां जानें

news

कंफ्यूजन से बचने के लिये जानें : किस शहर में कब तक के लिए लगा लॉकडाउन, देखें लिस्ट

भोपाल। मध्यप्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद लगातार हर जिले के साथ समीक्षा बैठकें कर रहे हैं। हालातों को देखते हुए अलग अलग जिलों को अलग-अलग अवधि के तक के लिये लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया जा रहा है। शनिवार की दोपहर भी सीएम द्वारा कई जिलों में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में खास तौर पर व्यापारी वर्ग और फिर उन लोगों के लिये कन्फ्यूजन बढ़ गया है, जो अपने कामों को लेकर अन्य जिलों में जाने की तैयारी में थे। फिलहाल, लोग एक शहर से दूसरे शहर नहीं जा सकते। लेकिन शनिवार को हुए नए फैसलों के बाद किस शहर में कितने दिनों तक ल़ककडाउन की अविधि बढ़ाई गई है, लोग इसमें खास कन्फ्यूज होने लगे हैं। क्योंकि, पहले सरकार ने पूरे प्रदेश में शनिवार रविवार का लॉकडाउन की घोषणा की थी, लेकिन अब धीरे धीरे अलग-अलग शहरों में अलग-अलग दिनों के लिये लॉकडाउन किया गया है। तो आइये जानें किस शहर को कितनी तारीख कत के लिये लॉक किया गया है, ताकि कन्फ्यूजन की स्थिति न रहे।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP में लॉकडाउन : दमोह उपचुनाव में न सोशल डिस्टेंसिंग न ही दिख रहा मास्क, 9 दिनों में 235 केस, 7 की मौत


MP के किन शहरों में कितना बढ़ा कोरोना कर्फ्यू?

कोरोना महामारी की रोकथाम के चलते शनिवार को हुए फैसले के अनुसार…


-प्रदेश के बड़वानी, राजगढ़, विदिशा ज़िलों में (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में) 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक निरंतर लॉकडाउन रहेगा।

-बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी ज़िलों (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों) और जबलपुर शहर में 12 अप्रैल की रात से 22 अप्रैल की सुबह तक रहेगा लॉकडाउन।

-इंदौर शहर, राऊ नगर, महू नगर, शाजापुर शहर और उज्जैन शहर (एवं उज्जैन ज़िले के सभी नगरों) में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ज़िला आपदा प्रबंध समितियों के साथ 10 अप्रैल को हुई वीडिओ कॉन्फ़्रेन्स में ज़िला आपदा प्रबंध समितियों से विस्तृत चर्चा के बाद ये फैसला लिया गया है।

देश में पहला कांग्रेस सांसद ने बनाया अपने खर्च पर CORONA अस्पताल- Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80j0xe

ट्रेंडिंग वीडियो