scriptसांसद पद के बाद मंत्री पद से भी नरेन्द्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल का इस्तीफा | who will be next MP CM Prahlad Patel and Narendra Tomar resign from the post of ministers | Patrika News

सांसद पद के बाद मंत्री पद से भी नरेन्द्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल का इस्तीफा

locationभोपालPublished: Dec 07, 2023 09:49:38 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

विधानसभा चुनाव जीतने के बाद मध्यप्रदेश के नए सीएम की रेस में शामिल हैं प्रहलाद पटेल और नरेन्द्र सिंह तोमर

prahlad_patel_narendra_tomar.jpg

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा को ऐतिहासिक बहुमत मिला है लेकिन मतगणना के चार दिन बाद भी मध्यप्रदेश में नई सरकार के सरताज के नाम का ऐलान नहीं हो पाया है। मध्यप्रदेश का अगला सीएम कौन होगा ये सवाल अभी भी बना हुआ है और नए मुख्यमंत्री को लेकर कयासों का दौर चल रहा है। सीएम के नाम को लेकर बने सस्पेंस के बीच विधानसभा जीतने वाले सांसदों ने भी इस्तीफे दे दिए हैं जिससे सीएम के दावेदारों की लिस्ट लंबी हो गई है।

नरेन्द्र तोमर, प्रहलाद पटेल ने छोड़ा मंत्रिमंडल
सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद गुरुवार को नरेन्द्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल भी छोड़ दिया। मंत्री पद से भी दोनों नेताओं ने अपने इस्तीफे दे दिए हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मुरैना जिले की दिमनी सीट से विधानसभा चुनाव जीता है तो वहीं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल नरसिंहपुर से चुनाव जीतकर विधायक बने हैं। दोनों ही नेताओं के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद दोनों मंत्रालय खाली हो गए हैं जिन्हें फिलहाल पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने पास रखा है।

यह भी पढ़ें

MP Next CM Race : भाजपा के दिग्गज नेता ने प्रहलाद पटेल का कराया मुंह मीठा, सामने आई तस्वीर



सीएम की रेस में कई दिग्गज
वहीं मध्यप्रदेश का अगला सीएम कौन होगा इसे लेकर दिल्ली में लगातार मंथन चल रहा है। मध्यप्रदेश के सीएम की रेस में शिवराज सिंह चौहान के साथ ही प्रहलाद पटेल, नरेन्द्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह, सुमेर सिंह सोलंकी और वीडी शर्मा का नाम अभी तक सामने आ चुका है और सभी की निगाहें अब दिल्ली आलाकमान की तरफ टिकी हुई हैं कि आलाकमान किसके नाम पर मुहर लगाता है।
यह भी पढ़ें

MP CM रेस के बीच सामने आई नई तस्वीर, मुस्कुराते चेहरों को लेकर लगाए जा रहे कयास



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो