scriptरैगिंग: एमबीबीएस के दो छात्रों पर गिरी गाज | Ragging: Two MBBS students punished | Patrika News

रैगिंग: एमबीबीएस के दो छात्रों पर गिरी गाज

locationभुवनेश्वरPublished: Feb 17, 2024 03:48:29 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

ओडिशा के ब्रह्मपुर में एक जूनियर के साथ रैगिंग करने के आरोप में एमबीबीएस के चौथे वर्ष के दो छात्रों पर गाज गिरी है। रैगिंग रोधी समिति ने पीडि़त, आरोपी छात्रों और कुछ अन्य लोगों के बयान दर्ज कर दोनों को निलंबित करने की सिफारिश की। समिति की अनुशंसा के आधार पर कॉलेज के डीन व प्रधानाचार्य संतोष कुमार मिश्रा ने छात्र स्टालिन महापात्रा और ज्योति प्रकाश राउत को निलंबित करने की पुष्टि की।

रैगिंग: एमबीबीएस के दो छात्रों पर गिरी गाज

रैगिंग: एमबीबीएस के दो छात्रों पर गिरी गाज

ओडिशा के ब्रह्मपुर के सरकारी कॉलेज की घटना
ओडिशा के ब्रह्मपुर में एक जूनियर के साथ रैगिंग करने के आरोप में एमबीबीएस के चौथे वर्ष के दो छात्रों पर गाज गिरी है। रैगिंग रोधी समिति ने पीडि़त, आरोपी छात्रों और कुछ अन्य लोगों के बयान दर्ज कर दोनों को निलंबित करने की सिफारिश की। समिति की अनुशंसा के आधार पर कॉलेज के डीन व प्रधानाचार्य संतोष कुमार मिश्रा ने छात्र स्टालिन महापात्रा और ज्योति प्रकाश राउत को निलंबित करने की पुष्टि की। पुलिस ने भी दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए हैं और जांच जारी है।

दो महीने के लिए किया निलंबित
सरकारी एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों ने एक जूनियर के साथ रैगिंग करने के आरोप में एमबीबीएस के चौथे वर्ष के दो छात्रों को दो महीने के लिए निलंबित कर दिया है। रैगिंग रोधी समिति की अनुशंसा के आधार पर कॉलेज के डीन व प्रधानाचार्य संतोष कुमार मिश्रा ने छात्र स्टालिन महापात्रा और ज्योति प्रकाश राउत को निलंबित करने की पुष्टि की। एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के छात्र रुद्र राउत ने गत नौ फरवरी को दोनों के खिलाफ बैद्यनाथपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके अलावा, उसके पिता ने रैगिंग-रोधी प्रकोष्ठ में शिकायत की और आरोप लगाया कि दोनों ने उसके बेटे की पिटाई की।

बिना किसी कारण किया हमला
दो नंबर छात्रावास में रहने वाले पीडि़त छात्र ने दावा किया कि जब वह नौ फरवरी की रात अपनी मोटरसाइकिल पर छात्रावास लौट रहा था, तभी दो वरिष्ठ छात्रों ने उसे छात्रावास नंबर 1 तक चलने के लिए कहा। राउत ने दावा किया कि मेरे वाहन से उतरने के बाद, उन्होंने बिना किसी कारण मुझ पर हमला किया। उनकी शिकायत के बाद, पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया और मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों ने मामला रैगिंग रोधी समिति को भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो