script बच्चों के बीच पहुंचे कलेक्टर ने सुनाया ये गाना, परीक्षा के तनाव को दूर करने दिए टिप्स | The collector reached among the children and sang this song | Patrika News

बच्चों के बीच पहुंचे कलेक्टर ने सुनाया ये गाना, परीक्षा के तनाव को दूर करने दिए टिप्स

locationबीजापुरPublished: Feb 05, 2024 03:48:10 pm

बोर्ड परीक्षा को देखते हुए 10 एवं 12 वीं के विद्यार्थियों को मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित करते हुए परीक्षा संबंधी मार्गदर्शन किया और परीक्षा संबंधी तनाव को दूर करने के टिप्स बच्चों को दिए..

collector_bijapur.jpg
बीजापुर एवं भैरमगढ़ के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों का कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने औचक निरीक्षण कर शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी ली।

आगामी माह होने वाले बोर्ड परीक्षा को देखते हुए 10 एवं 12 वीं के विद्यार्थियों को मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित करते हुए परीक्षा संबंधी मार्गदर्शन किया और परीक्षा संबंधी तनाव को दूर करने के टिप्स बच्चों को दिए।
बोर्ड परीक्षा के आलावा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैरियर मार्गदर्शन, सामान्य ज्ञान की तैयारी समाचार पत्रों का नियमित पठन करने तथा देश विदेश में होने वाली घटनाओं की जानकारी रखने के सुझाव दिए। भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों को मिलने वाली सुविधाओं मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता, शैक्षणिक संस्थानों के परिसरों की साफ-सफाई, मच्छरदानी का उपयोग, स्वास्थ्य जांच इत्यादि के बारे में विस्तृत जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

बच्चाें ने सुनाया कलेक्टर को गीत
बालक आश्रम दुसावढ़ एवं धर्मा के निरीक्षण के दौरान विद्यार्थियों ने कलेक्टर को मनमोहक पारंपरिक गीत सुनाया। बच्चों के गीत सुनकर कलेक्टर पाण्डेय ने प्रशंसा करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। इस दौरान सहायक आयुक्त आदिवासी विकास केएस मशराम उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो