script‘हैलो! मैं परिवाहन मंत्री बोल रहा हूं, गैस एजेंसी चाहिए तो 1.5 लाख रुपये ट्रांसफर करो’ | fraud with tehsildar in the name of transport minister fake call | Patrika News

‘हैलो! मैं परिवाहन मंत्री बोल रहा हूं, गैस एजेंसी चाहिए तो 1.5 लाख रुपये ट्रांसफर करो’

locationबिजनोरPublished: Jul 12, 2020 12:09:55 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-हाई प्रोफाइल ठगी का आरोपी गिरफ्तार
-धामपुर तहसीलदार हुए थे ठगी का शिकार
-पुलिस ने आरोपी को मध्य प्रदेश से किया गिरफ्तार

phone.jpg
बिजनौर। गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर परिवहन मंत्री अशोक कटारिया बनकर एक ठग ने फोन पर तहसीलदार धामपुर से डेढ़ लाख रुपए ठग लिए। जब तक तहसीलदार को ठग की असलियत का पता चला तब तक ठग तक पैसे पहुंच गए। जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी ठग को कई महीने बाद गिरफ्तार कर ही लिया है।
यह भी पढ़ें

दरोगा की कार से टक्कर लगने के बाद एक नवजात की मौत, गोली मारने की धमकी देकर हुआ फरार

दरअसल, जनपद के तहसीलदार धामपुर रमेश चंद्र अपने भाई के लिए गैस एजेंसी दिलाने की फ़िराक में थे। इसी दौरान उत्तर प्रदेश सरकार शासन में मौजूद परिवहन मंत्री अशोक कटारिया के नाम से तहसीलदार के फोन पर ठग का गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर फोन आया। जिसमें उन्हें कहा गया कि अगर गैस एजेंसी चाहिए तो खाते में डेढ़ लाख रुपए ट्रांसफर कर दो। तहसीलदार ने डेढ़ लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए।
जब ठग ने बार बार पैसे की डिमांड की तो तहसीलदार को शक हुआ। तहसीलदार जब मंत्री अशोक कटारिया के दरबार में पहुंचे तो उन्होंने आपबीती बताई। जिस पर मंत्री कटारिया ऐसा कुछ उनके संज्ञान में न होने की बात कही। पीड़ित तहसीलदार ने 17 मई 2020 को धामपुर थाने में अज्ञात ठग के खिलाफ तहरीर दी।
यह भी पढ़ें

सिलेंडर से पत्नी की हत्या करने वाले को दो साल बाद पकड़ पाई पुलिस, 25 हजार का है इनामी

तफ्तीश के दौरान पुलिस ने कई महीने बाद आखिरकार आरोपी ठग को त्रिलोकी भिंड मध्य प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है।ठग के पास से डेढ़ लाख रुपए पुलिस ने बरामद भी कर लिए हैं। सीओ महावीर सिंह राजावत ने बताया कि पुलिस ने आरोपी ठग के खिलाफ संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो