scriptनाचन नदी ने दिखाया रौद्र रुप, बहा कर ले जा रही गरीबों का आशियाना | Health services disrupted due to floods, nachan nadi | Patrika News

नाचन नदी ने दिखाया रौद्र रुप, बहा कर ले जा रही गरीबों का आशियाना

locationबिजनोरPublished: Jul 31, 2018 03:37:14 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

कई फुट भरा पानी, स्वास्थ्य सेवाएं भई हुई ठप

nachan nadi

नाचन नदी ने दिखाया रौद्र रुप, बहा कर ले जा रहे गरीबों का आशियाना

बिजनौर। पिछले दिनों हुई लगातार बारिश के बाद अब जहां देखो बस पानी ही पानी नजर आ रहा है। प्रदेश के कई हिस्सों में बाढ़ से लोग बेहाल हैं। क्या नदी, क्या तालाब, क्या सड़क, क्या गलियां सब एक बारबर हो गए हैं। कई इलाकों में पानी खतरे के निशान से उपर पहुंच गया है। पश्चिमी यूपी के बिजनौर जिले में भी आलम यह है कि बारिश के मौसम में जहां घरों में कई लोग बीमार हो कर बिस्तर पर पड़ हैं वहीं स्वास्थ्य केंद्र में घुटनों तक पानी भरे होने की वजह से लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। वहीं जिले में नचना नदी खूब उत्पात मचा रही है।
ये भी पढ़ें: पुल पार कर रही थीं 6 महिलाएं, अचानक नदी में आया ऐसा जलजला कि पानी में समां गईं दो महिलाएं, देखें वीडियो-

दरअसल बिजनौर में भी कई नदियों में उफान में आ गई है। जिसकी वजह से सड़क तक पानी में डूब गई है। साथ ही शहर की बस्तियों में अस्पतालों में नदी का पानी घुसकर लोगों को परेशान कर रहा है। हालत यह है कि कहीं स्कूल जाने वाले बच्चे जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे हैं तो कहीं नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। शहर की बस्तियों में भी दो से तीन फीट पानी घुस गया है।
देखें वीडियो: नाचन नदी की तबाही वीडियो में देखिए

लगातार हो रही बारिश और ऊपर पहाड़ों से आ रहे पानी के कारण बिजनौर की गंगा और कई सहायक नदियां उफान पर आ गई हैं। बिजनौर में सबसे ज्यादा तबाही अफजलगढ़ क्षेत्र की नाचन नदी ने मचाई है ।नचना नदी में उफान आने के कारण अफजलगढ़ से कालागढ़ जाने वाले स्टेट हाईवे पर 2 से 3 फीट पानी चल रहा है। इससे गुजरने के लिए लोगों को ट्रैक्टर का सहारा लेना पड़ रहा है। जबकि हाईवे के आसपास की बस्तियों में तीन से चार फीट तक पानी भर गया है। इससे बुरी हालत अफजलगढ़ की बाजार और बस्ती की है। बाजार में भी दो-दो फीट पानी भर जाने से दुकानदार परेशान हैं। अपना सामान समेटने के लिए मजबूर हैं। तो वहीं सरकारी अस्पताल में 2 से 3 फुट तक पानी भर गया है। इलाके के स्थानीय निवासी मनोज शर्मा फार्मेसिट ने बताया कि पानी भरने से इमरजेंसी सेवाएं भी ठप हो गईं। शहर में झोपड़िया डालकर रह रहे कुछ गरीब परिवारों का काफी नुकसान हुआ है। निचले स्थान पर पानी भरने से झोपड़िया डूब गई हैं।जिससे उनके अंदर का सामान पूरी तरह बर्बाद हो गया। नचना नदी पूरे उफान पर होने के कारण बस्ती में पानी भरने से तबाही मची हुई है। लोगों का पानी भर जाने के कारण जीना दुशवार हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो