scriptगरीब छात्रों को IAS-PCS बनाने के लिए इस अधिकारी ने शुरू की ऐसी मुहिम कि सभी कर रहे तारीफ, देखें वीडियो | sdm pankaj verma gives free coaching for ias-pcs applicants in bijnor | Patrika News

गरीब छात्रों को IAS-PCS बनाने के लिए इस अधिकारी ने शुरू की ऐसी मुहिम कि सभी कर रहे तारीफ, देखें वीडियो

locationबिजनोरPublished: Oct 08, 2018 03:10:28 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

पंकज के मुताबिक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने के कारण उन्हें यहां तक पहुंचने में काफी परेशानियां झेलनी पड़ीं।

sdm coaching

गरीब लोगों को IAS-PCS बनाने के लिए इस अधिकारी ने शुरू की ऐसी मुहिम कि सभी कर रहे तारीफ

बिजनौर। आईएएस-आईपीएस बनने का सपना संजोए गरीब तबके के लोगों के लिए बिजनौर जिले की नजीबाबाद तहसील के एसडीएम पंकज कुमार वर्मा ने निशुल्क कोचिंग देना शुरू किया। पंकज वर्मा खुद पीसीएस अधिकारी हैं। साल 2013 में पीसीएस परीक्षा पास करके कई जिलों में सेवा देने के बाद अब पंकज बिजनौर के नजीबाबाद में एसडीएम के पद पर कार्यरत हैं। भाग-दौड़ की नौकरी करने के बावजूद पंकज एक ऐसी मिसाल पेश कर रहे हैं, जिससे गरीब तबके के लोगों को आईएएस और पीसीएस परीक्षा की मुफ्त में रोजाना घंटो कोचिंग मिल रही है।
यह भी पढ़ें

अंडर-19 एशिया कप: भारत ने जीता खिताब, यूपी का यह गेंदबाज बना मैन आॅफ दा मैच


पंकज के मुताबिक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने के कारण उन्हें यहां तक पहुंचने में काफी परेशानियां झेलनी पड़ीं। पैसा न होने की वजह से पीसीएस में देरी से सेलेक्शन हुआ। पंकज की इसी मुहीम की वजह से वो अब सौ से ज़्यादा गरीब छात्र/छात्रओं को घंटों कोचिंग करा रहे हैं। ताकि वो सफल होकर प्रशासनिक सेवा में जाकर समाज की सेवा कर सकें।
यह भी पढ़ेंबैल की मौत पर हवन यज्ञ कर किया अंतिम संस्कार और फिर इस अंदाज में मनाई तेरहवीं

यह भी देखें-किसानों ने इस तरह शुरू किया बीजेपी नेताओं का विरोध

रोजाना तीन घंटे तक चलने वाली इस आईएएस और पीसीएस परीक्षा की कोचिंग क्लास में सौ से ज्यादा गरीब तबके के छात्र-छात्राएं मुफ्त में कोचिंग कर रहे हैं। गरीब होने के नाते कोचिंग करने में लाखों रूपये का खर्चा आने की वजह से ये लोग कोचिंग नहीं कर पाते थे। राजकुमार, रोहित, मुद्रिका जैसे छात्रों का कहना है कि जब से ये एसडीएम आए हैं। उनके सहयोग से उन्हें मुफ्त में कोचिंग करने का मौका मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो