scriptउपचुनाव: जानिए नूरपुर की गली-गली में क्यों बज रहा है ये गाना, बदल सकता है चुनाव का रुख | UpChunav: 'Ragini' ringing in the every streets of Noorpur assembly | Patrika News

उपचुनाव: जानिए नूरपुर की गली-गली में क्यों बज रहा है ये गाना, बदल सकता है चुनाव का रुख

locationबिजनोरPublished: May 25, 2018 04:59:22 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

भाजपा सहित सभी विपक्षी दलों ने चुनाव प्रचार में झोंकी ताकत

Loudspeaker

उपचुनाव: जानिए नूरपुर की गली-गली में क्यों बज रहा है ये गाना, बदल सकता है चुनाव का रुख

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की नूरपुर विधानसभा सीट का उपचुनाव बेहद दिलचस्प होता जा रहा है। जहां एक तरफ भाजपा है तो दूसरी ओर सारे दल एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। साथ ही चुनाव प्रचार के लिए भाजपा ने नया तरीका निकाला है। इसमें भाजपा ने यहां चुनाव प्रचार के लिए ‘रागिनी’ का सहारा लिया है। दरअसल ‘रागिनी’ पश्मिचमी उत्तर प्रदेश का प्रसिद्ध लोकगीत है।
यह भी पढ़ें-नूरपुर उपचुनाव: भाजपा ने चल दिया बड़ा दांव, ये अपील बिगाड़ सकती है विपक्ष का खेल

नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की गली-गली में जाकर भाजपा से भावनात्मक तौर पर रागिनी के जरिए वोट मांग रही है। इसमें गाना गाया जा रहा है कि ‘लोकेंद्र तू तो चला गया, अब कौन रोकेगा ये आंसू…। पार्टी के प्रचार वाहन में लगे लाउडस्पीकर्स से यह गाना खूब बजाया जा रहा है। यह प्रचार वाहन नूरपुर विधानसभा की गलियों में दिन में कई चक्कर लगा रहा है, ताकि हर व्यक्ति तक इस भावुक गाने की आवाज पहुंच सके। इस गाने के पीछे लोकेंद्र चौहान की सड़क हादसे में असमय हुई मौत के बाद उनके परिवार की तरफ से भावनात्मक रूप से लोगों को जोड़ने के लिए यह तरीका अपनाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

कैराना-नूरपुर उपचुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो ने कार्यकर्ताओं से कह दी ऐसी बात कि भाजपा में मची खलबली

हालांकि इस सीट पर विपक्ष द्वारा घोषित उम्मीदवार नईमुल हसन समाजवादी पार्टी के टिकट पर ताल ठोक रहे हैं और राष्ट्रीय लोक दल का उनको प्रत्यक्ष समर्थन है, जबकि अन्य दल कांग्रेस व बसपा का भी अप्रत्य़क्ष समर्थन है। उनके खिलाफ भाजपा ने इस सीट से अपने दिवंगत विधायक लोकेंद्र चौहान की पत्नी अवनी सिंह को सहानुभूति मिलने की उम्मीद में चुनाव मैदान में उतारा है। आपको बता दें कि लोकेंद्र चौहान की फरवरी माह में एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। इस सीट पर 28 मई को मतदान होना है। इसी को लेकर सभी दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं।
यह भी देखें-हापुड़ में लूट का विरोध करने पर दिनदहाड़े बदमाशों ने मारी दिल्ली पुलिस के दरोगा को गोली, मौत-देखें वीडियो

गौरतलब है कि चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के मुताबिक कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट पर 28 मई को उपचुनाव के लिए मतदान होना है। कैराना में रालोद प्रत्याशी तबस्सुम और दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह (भाजपा प्रत्याशी) के बीच सीधा मुकाबला है। दोनों सीटों पर 31 मई को मतगणना होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो