scriptपेयजल समस्या को लेकर गुस्साई महिलाओं ने मटके फोड़ कर सुनाई खरी-खरी | Patrika News
बीकानेर

पेयजल समस्या को लेकर गुस्साई महिलाओं ने मटके फोड़ कर सुनाई खरी-खरी

जिम्मेदारों को बार-बार अवगत कराने के बावजूद सुधार नहीं होने से लोगों में गुस्सा अब फूटने लगा

बीकानेरMay 04, 2024 / 12:43 am

Hari

नोखा के जोरावरपुरा में पेयजल समस्या से परेशान होकर मटका फोड़कर प्रदर्शन करती महिलाएं।

लोगों ने अधिकारी का किया घेराव, छह सूत्री मांगपत्र सौंपकर चेताया, दो दिन में व्यवस्था नहीं सुधारने पर करेंगे आंदोलन

गर्मी बढ़ने के साथ ही कस्बे में पेयजल आपूर्ति व्यवस्था भी गड़बड़ाने लगी है। जिम्मेदारों को बार-बार अवगत कराने के बावजूद सुधार नहीं होने से लोगों में गुस्सा अब फूटने लगा है। शुक्रवार को पेयजल समस्या से परेशान होकर नोखा के जोरावरपुरा के वांशिदे पीएचईडी कार्यालय में पहुंचे। यहां महिलाओं ने मटके फोड़कर प्रदर्शन किया और सहायक अभियंता का घेराव कर खरी-खरी सुनाई। गुस्साई महिलाओं ने कहा कि जोरावरपुरा क्षेत्र में करीब एक साल से पेयजल समस्या से परेशान है। दो बार ज्ञापन देने के बावजूद समस्या का निस्तारण नहीं किया जा रहा है, आक्रोशित लोगों ने छह सूत्री मांगपत्र सौंपकर चेताया कि दो दिन में समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, तो आंदोलन करेंगे। कार्यवाहक एईएन राजेश कुमार ने शीघ्र पेयजल समस्याओं में सुधार कराने का भरोसा दिलाया। प्रदर्शन में नारायण सिंह राजपुरोहित, ओमप्रकाश, अशोक, राजकुमार, नरसीराम, सीताराम जोशी, फुसाराम छींपा, भंवर लाल पारीक, संजय छींपा, प्रभुदयाल चौधरी, दुलीचंद मरोठी, विकास पारीक, हुकमचंद सहित महिला-पुरुष शामिल रहे।
छह सूत्री मांगपत्र

-जोरावरपुरा टंकी से चार-पांच दिन से पानी आपूर्ति की जा रही है। वह भी आधा घंटा मुश्किल से आता है। कुछ घरों में तो पानी आता ही नहीं है।

-संचेती खेड़ी व हनुमान धोरा की पेयजल आपूर्ति माजिसा मंदिर के उतरी साइड में दोनाें आपूर्ति होती है। संचेती खेड़ी के उपभोक्ताओं केा पानी नहीं मिल रहा है।
-नेहरु पार्क की पानी आपूर्ति से लाधुराम सांसी के घर के पूर्व साइड में कुछ उपभोक्ता की ओर से दो इंच की पाइप लाइन डालकर अवैध कनेक्शन किए हैं। यहां पर बूस्टर लगाए हैं, जिससे आसपास की गलियों में पानी आपूर्ति का प्रेशर बहुत कम आता है। यहां अवैध कनेक्शनों को हटाने की कार्रवाई तुरंत की जाए।
-नेहरु पार्क की पेयजल आपूर्ति से नामदेव छींपा मंदिर के आसपास की गलियों में पांच-छह महीने से कुछ घरों में पानी आता है, यहां पर अधिकतर घरों में पानी नहीं आता है।

-वार्ड 31 के लिए विधानसभा चुनाव से पहले संतोषी चौक में एक टयूबवैल खुदवाया गया था। इस टयूबवैल में अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं किया गया है। इस टयूबवैल को चालू करवाकर पेयजल आपूर्ति की जाए।
-ज्योति चौक टयूबवैल की पेयजल आपूर्ति भी तीन-चार दिनों से होती है। इस टयूबवैल के पानी की आपूर्ति ज्योति चौक से हनुमान धोरा तक ही देना तय किया गया था। परंतु विभाग की ओर से ज्योति चौक के टयूबवैल का पानी सुजानगढ़ रोड़ तक पहुंचाया जा रहा है। इन सभी मांगों व समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने की मांग की गई है।

Home / Bikaner / पेयजल समस्या को लेकर गुस्साई महिलाओं ने मटके फोड़ कर सुनाई खरी-खरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो