विधानसभा चुनाव प्रचार में होगी आसानी, नेताओं की पहुंच में हवाई सेवा बनी मददगार

विधानसभा चुनाव प्रचार में होगी आसानी, नेताओं की पहुंच में हवाई सेवा बनी मददगार

dinesh swami | Publish: Sep, 16 2018 09:16:17 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

बीकानेर से शुरू हुई हवाई सेवा इस बार विधानसभा चुनाव के प्रचार में मददगार साबित हो रही है।

बीकानेर. बीकानेर से शुरू हुई हवाई सेवा इस बार विधानसभा चुनाव के प्रचार में मददगार साबित हो रही है। पिछली बार यहां से हवाई सेवा नहीं होने से राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को विशेष विमान या सड़क मार्ग से आना पड़ता था, जबकि विमान सेवा की सुविधा मिलने से दिल्ली, जयपुर जैसे शहरों से पार्टियों के नेता यहां पहुंच रहे हैं। उन्होंने इस सेवा को पार्टी प्रचारकों की सुविधा का अहम हिस्सा माना है। एेसे में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीकानेर राजनेताओं का ठिकाना बन सकता है।

 

भाजपा और कांग्रेस के साथ तीसरे मोर्चे के कई पदाधिकारी आगामी दिनों में शहर में अपनी पार्टी का प्रचार-प्रसार करते दिखाई देंगे। राजनीतिक पार्टियों के स्थानीय पदाधिकारियों ने हवाई सेवा को प्रमुखता देते हुए प्रचारकों को आमंत्रित करना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव के समय बीकानेर हवाई सेवा से वंचित था। एेसे में यहां राजनेताओं का आना-जाना कम ही हुआ, लेकिन इस बार इनकी पहुंच अधिक रहेगी। बीकानेर का अब दिल्ली और जयपुर से सीधा जुड़ाव है। दोनों शहरों के लिए ७२-७२ सीटों का विमान रोजाना उड़ान भरता है।

 

इन्होंने उठाया लाभ
बीकानेर से शुरू हुई हवाई सेवा का आमजन के साथ राजनेता भी लाभ उठा रहे हैं। पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बज्जू में किसान सम्मेलन को सम्बोधित करने के लिए विमान से आए थे। गहलोत से पहले मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे बीकानेर में दो दिन रही थी। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, ऑल इण्डिया अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव काजी निजामुद्दीन, प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी, ऑल इण्डिया अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव सीपी जोशी आदि हवाई सेवा का लाभ उठा चुके हैं। अन्य पार्टियों के नेताओं का भी विमान से आना-जाना रहा है।

 

समय की होगी बचत
किसी भी चुनाव में चुनाव प्रचारकों की अहम भूमिका रहती है। वहीं बड़े नेताओं के सम्बोधन और दिशा-निर्देश के लिए उनकी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों तक पहुंच होनी भी आवश्यक मानी जाती है। बीकानेर के हवाई सेवा से उनके समय की बचत होती है और वे अन्य स्थानों पर भी आसानी से जा सकते हैं।
यशपाल गहलोत, शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष, बीकानेर

 

ज्यादा कवरेज
राजनेताओं के साथ आमजन के लिए बीकानेर की हवाई सेवा लाभकारी साबित हो रही है। इससे राजनेता कम समय में अधिक स्थानों पर प्रचार करने जा सकते हैं। पहले बीकानेर आने के लिए राजनेता, अभिनेता, पर्यटक और उद्योगपति संकोच करते थे, लेकिन इस सेवा के शुरू होने से पर्यटकों, राजनेताओं और उद्यमियों का आना-जाना बढ़ गया है। साथ ही इसका और विस्तार करने के दरवाजे भी खुले हैं।
डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, शहर जिलाध्यक्ष भाजपा, बीकानेर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned