scriptमृतकों के आश्रितों के खातों में जमा कराई सहायता राशि | Assistance deposited in the accounts of dependents of the deceased | Patrika News

मृतकों के आश्रितों के खातों में जमा कराई सहायता राशि

locationबीकानेरPublished: Jan 22, 2020 12:11:52 am

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – चूरू के राजलदेसर में हुए सड़क हादसे में मारे गए बीकानेर के आठ युवाओं के परिजनों के बैंक खातों में जिला प्रशासन ने मंगलवार को सहायता राशि जमा करवा दी। इससे पहले उन्हें जारी किए गए बैंकर्स चेक में काट-छांट के चलते बैंकों ने उन्हें सहायता राशि का भुगतान करने से इनकार कर दिया था।

मृतकों के आश्रितों के खातों में जमा कराई सहायता राशि

मृतकों के आश्रितों के खातों में जमा कराई सहायता राशि

हरकत में आया प्रशासन : बैंकर्स चेक में काट-छांट के कारण बैंकों ने भुगतान से कर दिया था इनकार

खबर का असर —

बीकानेर.
चूरू के राजलदेसर में हुए सड़क हादसे में मारे गए बीकानेर के आठ युवाओं के परिजनों के बैंक खातों में जिला प्रशासन ने मंगलवार को सहायता राशि जमा करवा दी। इससे पहले उन्हें जारी किए गए बैंकर्स चेक में काट-छांट के चलते बैंकों ने उन्हें सहायता राशि का भुगतान करने से इनकार कर दिया था।
‘राजस्थान पत्रिका ने मंगलवार को ‘मृतकों के आश्रितों को दिए सहायता राशि के चेक, बैंकों ने लेने से किया इनकारÓ शीर्षक से ख्रबर प्रकाशित कर आश्रितों की पीड़ा को बयां किया था। इसके बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आया और आश्रितों तक सहायता राशि पहुंचाई।
चेक वापस लिए
जानकारी के अनुसार मंगलवार को जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम के निर्देश पर प्रशासनिक अधिकारियों ने मृतक आश्रितों को पूर्व में सौंपे गए चेक वापस ले लिए। इसके बाद आश्रितों से बैंक खातों की जानकारी लेकर जिला प्रशासन ने सीधे उनके बैंक खातों में एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि जमा करा दी। मंगलवार को ही भाजपा के शहर जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, भाजपा नेता श्याम सिंह हाडलां तथा मोहन सुराणा ने जिला कलक्टर से मिलकर पीडि़तों को तुरंत सहायता राशि देने की मांग की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो