scriptअब नोखा के बागड़ी कॉलेज का भवन बनेगा दो मंजिला | Bagdi College of Nokha | Patrika News

अब नोखा के बागड़ी कॉलेज का भवन बनेगा दो मंजिला

locationबीकानेरPublished: Jul 13, 2018 01:07:50 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

अब राजकीय मांगीलाल बागड़ी पीजी कॉलेज के भवन का विस्तार होगा और कॉलेज भवन दो मंजिला बनेगा।

college

college

नोखा. नोखा क्षेत्र के लोगों के लिए अच्छी खबर है कि अब राजकीय मांगीलाल बागड़ी पीजी कॉलेज के भवन का विस्तार होगा और कॉलेज भवन दो मंजिला बनेगा। इस पर चार करोड़ रुपए की लागत आएगी। ये घोषणा गुरुवार को भामाशाह जगदीश बागड़ी ने मीडिया से रूबरू होते हुए की।
उन्होंने बताया कि मांगीलाल बागड़ी चेरिटी ट्रस्ट की ओर कॉलेज की दूसरी मंजिल पर करीब २८ कक्षा-कक्षों का निर्माण कराया जाएगा। कॉलेज के दो मंजिला भवन निर्माण के लिए नक्शा तैयार हो चुका है। राज्य सरकार से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलते ही कॉलेज में निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। कॉलेज भवन का नक्शा स्वीकृत होते ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। एनओसी मिलने के बाद करीब सालभर में कॉलेज के दो मंजिला भवन का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।
कॉलेज में अन्य सुविधाओं का विस्तार भी किया जाएगा। इससे पूर्व उन्होंने कॉलेज सभागार में कंप्यूटर लैब व चार विषयों में स्नातकोत्तर विषयों का शुभारंभ भी किया। कार्यक्रम के अतिथि पालिका उपाध्यक्ष निर्मल भूरा, भाजपा नेता बिहारी लाल बिश्नोई, आसकरण भट्टड़, रामस्वरूप धारणिया, प्रंशात, बाबूलाल जैन, भगवानाराम डेलू, अनिल जैन, दामोदर छींपा आदि थे।
कार्यक्रम में भाग लेने बतौर अतिथि पालिकाध्यक्ष नारायण झंवर भी कॉलेज पहुंचे थे, लेकिन किसी विशेष कारणवश वे पहले ही चले गए थे। कार्यक्रम में डॉ. राजेश कुमार, डॉ. रणवीर सिंह, डॉ. अशोक शर्मा, डॉ. चंद्रशेखर रंगा, डॉ. सोहन लाल स्वामी, डॉ. मुकेश शर्मा, तेजकरण चौहान आदि ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।इस मौके पर प्रबुद्ध लोग, स्टाफ और विद्यार्थी मौजूद थे। संचालन डॉ. सुमन राठौड़ ने किया।
कॉलेज में चार स्नातकोत्तर विषय शुरू
प्राचार्य प्रो. सरबन सिंह ने बताया कि कॉलेज में इसी सत्र से स्व वित्तपोषी योजना के तहत राजनीतिक विज्ञान, समाज शास्त्र, एबीएसटी, रसायन विज्ञान के स्नातकोत्तर विषय शुरू किए गए हैं। इच्छुक विद्यार्थी १३ जुलाई तक प्रवेश ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि कॉलेज में तीन संकायों में कंप्यूटर एप्लीकेशन ऐच्छिक विषय संचालित है।
विकास समिति की हुई बैठक
कार्यक्रम के बाद कॉलेज विकास समिति की बैठक प्राचार्य की अध्यक्षता में हुई। बैठक में समिति सचिव डॉ. एसएन पुरोहित ने पूर्व बैठक में लिए गए प्रस्तावों व विकास समिति मद में से कराए गए विकास कार्यों लेखा-जोखा पेश किया। बैठक में कॉलेज के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो