परिवार गया शादी में नोहर, पीछे से चोर ले गए नकदी व जेवर

परिवार गया शादी में नोहर, पीछे से चोर ले गए नकदी व जेवर

By: Atul Acharya

Published: 19 Mar 2020, 06:06 AM IST

बीकानेर. चोरों ने पुलिस और आमजन की नाक में दम कर रखा है। हर दिन चोरी की एक वारदात हो रही है। चोरी के बढ़ते आंकड़ों ने पुलिस अधिकारियों की नींद उड़ा रखी है। कोटगेट और नयाशहर थाना क्षेत्र में चोरों ने एक-एक वारदात को अंजाम दे डाला है। नयाशहर थाना के नत्थूसर बास में रहने वाले दिलीप सिंह खाती अपने परिवार सहित नोहर में शादी समारोह में गए थे। तब चोरों ने पीछे से घर में वारदात की। वहीं कोटगेट थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े सार्वजनिक स्थान पर खड़ी कार से कोई व्यक्ति सामान चुरा ले गया। इस संबंध में दोनों पीडि़तों ने संबंधित थानों में रिपोर्ट दर्ज कराई है। नत्थूसर बास निवासी दिलीप खाती ने बताया कि नोहर के मेघाणा गांव में उसके छोटे भाई के लड़कों की शादी थी। इसलिए वह परिवार सहित ११ मार्च को बीकानेर से गांव चले गए। १६ मार्च की शाम को पड़ोसी से सूचना मिली की घर के मुख्यद्वार के ताले टूटे हुए हैं। तब उसी रात को बीकानेर आ गए।

घर में प्रवेश किया तो कमरों और आलमारियों के ताले टूटे हुए थे। आलमारी से कानों के झुमके, लॉंंग, लॉकेट व चांदी की दो जोड़ी पायजेब एवं २२ हजार रुपए नकदी गायब थे। पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। हैडकांस्टेबल रामचन्द्र ने बताया कि घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं। थाना क्षेत्र के नकबजनों से पूछताछ की जा रही है। वहीं दूसरी ओर हिसार के जितेन्द्र गोस्वामी ने कोटगेट थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। उसने बताया कि २२ फरवरी को वह बीकानेर आया था। तब उसने अपनी कार को रतनबिहारी पार्क में खड़ा किया था। इस दरम्यिान कोई अज्ञात व्यक्ति कार के अंदर से ओटीडीआर चुरा कर ले गया।

चोरी की बढ़ती घटनाओं में रोष
शहरभर में चोरी की बढ़ती घटनाओं से आमजन में रोष है। थाना क्षेत्र में रहने वाले राधेश्याम ने बताया कि पुलिस गश्त प्रभावी नहीं होने से चोरी की घटनाएं हर दिन हो रही है। चोर दिन-दहाड़े वारदात को अंजाम दे रहे हैं। धीरज का कहना है कि पुलिस चोरियों की वारदात को गंभीरता से नहीं लेती। नतीजन चोरों में पुलिस का भय खत्म-सा हो गया है। चोरों पर नकेल कसने के लिए सख्त कानूनी कार्रवाई करने से ही चोरी की वारदातें थमेंगी।

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned