scriptजेल में फिर मिले मोबाइल, एक बंदी ने मुंह में दबाई सिम | Bikaner- mobile found in central jail | Patrika News

जेल में फिर मिले मोबाइल, एक बंदी ने मुंह में दबाई सिम

locationबीकानेरPublished: Aug 21, 2019 08:51:28 pm

Submitted by:

Atul Acharya

Biakner news- बीछवाल थाने में मामला दर्ज : तीन मोबाइल, चार सिम व दो चार्जर बरामद
 

Bikaner- mobile found in central jail

जेल में फिर मिले मोबाइल, एक बंदी ने मुंह में दबाई सिम

बीकानेर. जेल में मोबाइल फोन मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। सप्ताहभर से जेल में सघन जांच अभियान के दौरान हर दिन मोबाइल, सिम व मोबाइल चार्जर मिल रहे हैं। मंगलवार को जेल में तीन मोबाइल, चार सिम व दो चार्जर मिले। वहीं जांच दल को देखकर एक बंदी ने मोबाइल की सिम मुंह में जीभ के नीचे रख ली, जिसे भी सुरक्षाकर्मियों ने जब्त कर लिया। जेल प्रशासन ने प्रहरी लक्ष्मणसिंह राजपुरोहित के मार्फत बीछवाल थाने में मामला दर्ज कराया है।
बीछवाल पुलिस के अनुसार मंगलवार शाम ७:३० बजे से ८:२० बजे तक केन्द्रीय कारागार में जांच की गई। जांच दल ने वार्ड नंबर दस की बैरक नंबर ३७ में टंगी पैंट से की-पैड मोबाइल, बैटरी एवं टीवी के नीचे लकड़ी की रैक के पीछे से दो चार्जर बमराद किए। बैरक में निरुद्ध विचाराधीन बंदी श्रीगंगानगर के रावला निवासी सुरेश पुत्र धर्माराम उर्फ धर्मराज बिश्नोई के मुंह में से मोबाइल सिम बरामद की तथा कचरे के डिब्बे से एक और सिम बरामद की गई।
वार्ड नंबर ११ की बैरक नंबर ४१ से एक डिब्बे में से एक की-पैड मोबाइल व सिम बरामद की गई। वार्ड नंबर ११ की बैरक नंबर ४२ में कम्बल व कपड़ों में दबाकर रखा मोबाइल व सिम मिली। जांच दल में कारापाल अल्लादीन, कार्यवाहक महामुख्य प्रहरी सुरेश कुमार, ड्यूटी प्रहरी लक्ष्मणसिंह, संजीव आदि शामिल थे।
सुरक्षा पर सवाल
जेल में सप्ताहभार से मोबाइल चालू हालत में मिल रहे हैं। इससे लगता है कि जेल में बड़े स्तर पर खेल चल रहा है। बंदियों से कर्मचारियों की मिलीभगत से इनकार नहीं किया जा सकता। बंदी जेल में बैठे मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं। एेसे में जेल प्रशासन की त्रिस्तरीय सुरक्षा जांच प्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो