scriptव्यर्थ बह रहा पानी, विभाग बेखबर | bikaner news- water is flowing waste out of pipeline | Patrika News

व्यर्थ बह रहा पानी, विभाग बेखबर

locationबीकानेरPublished: Sep 21, 2019 08:01:42 pm

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner news- शहर में आए दिन जलापूर्ति लाइनें क्षतिग्रस्त हो जाती है। इस कारण पानी व्यर्थ बह जाता है। राजीव गांधी रोड पर बीते कई दिनों से जलापूर्ति की मुख्य लाइन टूटी हुई है, इसके चलते बड़ी मात्रा में पानी सड़कों पर बह रहा है।

bikaner news- water is flowing waste out of pipeline

व्यर्थ बह रहा पानी, विभाग बेखबर

बीकानेर. शहर में आए दिन जलापूर्ति लाइनें क्षतिग्रस्त हो जाती है। इस कारण पानी व्यर्थ बह जाता है। राजीव गांधी रोड पर बीते कई दिनों से जलापूर्ति की मुख्य लाइन टूटी हुई है, इसके चलते बड़ी मात्रा में पानी सड़कों पर बह रहा है। जागरूक नागरिकों ने इसकी सूचना जलदाय विभाग के उच्च अधिकारियों तक पहुंचाई लेकिन विभाग ने अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया है। विभागीय उदसीनता का आलम यह है कि बीते चार दिन से शाम के समय नियमित रूप से जलापूर्ति की जा रही है, उस दौरान क्षतिग्रस्त पाइप लाइन से बहते पानी से सड़क पर कीचड़ फैल रहा है।
नहीं हो रही सुनवाई
जलदाय मंत्री का गृह जिला होने के बाद भी लोगों की सुनवाई नहीं हो रही है। पेयजल लाइनें लीकेज होने के साथ ही कई घरों मंे आए दिन दूषित पानी सप्लाई की शिकायतें सामने आ रही है। इसके बाद भी स्थायी समाधान नहीं हो रहा है। पिछले दिनों विभिन्न मोहल्लों में दूषित पानी आने की शिकायतें लोगों ने की लेकिन उसका स्थायी समाधान नहीं हुआ। इसी तरह कई बार मुख्य पाइप लाइनें टूट जाती है, जो शीघ्र दुरुस्त नहीं होती है और पानी व्यर्थ बहता रहता है।

ट्रेंडिंग वीडियो