scriptमानसिक रोग से पीडि़त वृद्धा ने केरोसिन छिड़क कर खुद को आग लगाई, मौत | bikaner- woman sprayed kerosene oil on herself | Patrika News

मानसिक रोग से पीडि़त वृद्धा ने केरोसिन छिड़क कर खुद को आग लगाई, मौत

locationबीकानेरPublished: Jul 22, 2019 07:09:11 pm

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner crime news- करीब पांच साल से थी मानसिक रूप से बीमार, परिजन पीबीएम अस्पताल के चिकित्सकों से करवा रहे थे उपचार

bikaner- woman sprayed kerosene oil on herself

मानसिक रोग से पीडि़त वृद्धा ने केरोसिन छिड़क कर खुद को आग लगाई, मौत

बीकानेर. जिले के सैरुणा थाना क्षेत्र के माणकरासर गांव में रविवार रात को मानसिक रोग से पीडि़त एक 64 वर्षीय महिला ने स्वयं पर केरोसिन तेल छिड़कर आग लगा ली, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। परिजन उसे पीबीएम अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां देर रात को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने पर सैरुणा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। सैरुणा थाना के एएसआई उदयसिंह ने बताया कि माणकरासर निवासी जस्सूनाथ सिद्ध की पत्नी मूलीदेवी (64) करीब पांच साल से मानसिक रोग से पीडि़त थी, उसका बीकानेर के पीबीएम अस्पताल के मानसिक रोग विभाग के चिकित्सकों से इलाज चल रहा था।
रविवार रात को घरवाले सो गए तब मूलीदेवी ने खुद पर केरोसिन छिड़कर आग लगा ली, जिससे वह ९० प्रतिशत से अधिक झुलस गई। शोर मचाने पर घर वालों ने उस पर कंबल डालकर आग बुझाई। उसे गंभीर हालत में पीबीएम अस्पताल लेकर आए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने उसकी मौत के संबंध में कोई पुलिस कार्रवाई नहीं करवाई और शव बिना पोस्टमार्टम कराए ही ले गए।
पहले भी कर चुकी थी आत्महत्या का प्रयास

पुलिस को परिजनों ने बताया कि मूलीदेवी पूर्व में भी आत्महत्या की कोशिश कर चुकी थी। एक बार उसने घर के कमरे में फांसी का फंदा बनाकर झूल गई लेकिन तब परिजनों ने उसे किसी तरह बचा लिया। इसी प्रकार एक बार वृद्धा ने जहर पीने की कोशिश भी की थी तब भी परिजनों ने उसे बचा लिया। लेकिन रविवार रात को वृद्धा ने स्वयं पर केरोसिन डाल कर आग लगा ली जिससे उसकी मौ हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो