कलक्टर ने सीएमएचओ से मांगी सूची, तय करेंगे जुर्माना

सूची मिलने के बाद आयोजक पर जुर्माना तय किया जाएगा।

By: Jaiprakash

Published: 01 Jul 2020, 10:10 AM IST

बीकानेर। शहर में बिना स्वीकृति के गृहप्रवेश का आयोजन करने के मामले में जिला प्रशासन बेहत सख्त रवैया अपनाए हुए है। भीलवाड़ा की तर्ज पर बीकानेर में भी जिला प्रशासन आयोजक पर जुर्माना लगाने की तैयारी कर रहा है।
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि बिना स्वीकृति हुए आयोजन शामिल लोगों में से अब तक कितने लोगों में कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। सीएमएचओ से संक्रमित होने वाली की सूची मांगी गई है। सूची मिलने के बाद आयोजक पर जुर्माना तय किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोरेाना संक्रमण के मद्देनजर सरकार ने एडवाइजरी जारी की गई है। एडवाइजरी का पालन नहीं कर आमजन के जीवन को खतरें में डाला जो उचित नहीं है। ऐसे में उल्लंघन करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। वहीं सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि समारोह में शामिल कुछ लोग संक्रमित हुए हैं, जिनकी सूची बनाई गई है। अभी तक और लोगों के संक्रमित होने की आशंका है। गौरतलब है कि व्यवसायी जुगलराठी के खिलाफ सरकार की ओर से जारी कोरोना एडवाजरी का उल्लंघन करने के आरोप में बिना किसी अनुमति के भीड़ एकत्र करने का नयाशहर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

चिकित्सक व कार्मिक सतर्क होकर काम करें
बीकानेर। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने मंगलवार को कलक्टर सभागार में एसपी मेडिकल कॉलेज एवं पीबीएम अस्पातल के चिकित्सकों, नर्सिंग अधीक्षकों एवं ठेकेदरों की बैठक ली, जिसमें व्यवस्थाओं को बेहतर करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि कोरोना मेंं मरीजों को किसी तरह की असुविधा न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए। मरीजों के इलाज के संबंध में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें। दवा, सुरक्षा उपकरण के पुख्ता बंदोश्त रखें। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा बरकरार है। ऐसे में चिकित्सक व नर्सिंगकर्मी सतर्क होकर काम करें। खुद का बचाव करते हुए मरीजों का इलाज करें।


कलक्टर ने कहा कि अस्पताल प्रशासन सफाई पर विशेष ध्यान रखें। कोरोना वार्ड, सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर, डी वार्ड सहित पूरे अस्पताल में बार-बार सैनेटाइजेशन कराया जाए। अस्पताल में बिना मास्क आने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। वार्डों में कम से कम लोगों की आवाजाही रखने तथा भर्ती मरीजों के पास अनावश्यक भीड़ न हो इसकी व्यवस्था करें। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि कार्य में लापरवाही की शिकायत मिलने वाले कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned