सामूहिक जीमण व गोठों से शहर के अंदरुनी क्षेत्र में कोरोना अटैक, चिंता में शहरवासी

पिछले तीन दिन से लगातार शहर के परकोटे से मरीज रिपोर्ट हो रहे हैं

By: Jaiprakash

Published: 30 Jun 2020, 11:44 PM IST

बीकानेर। शहर में दावत व गोठों का दौर शुरू हो गया है। दावत में दिखावे के तौर पर ५० की संख्या बताई जा रही है लेकिन शिकरत सैकड़ों लोग कर रहे हैं। हाल ही में शहर में एक बड़ा आयोजन हुआ, जिसमें सैकड़ों लोगों ने शिरकत की। इस समारोह में शिरकत कर चुके करीब दो दर्जन लोग संक्रमित पाए गए हैं। इससे यह तय हो गया है कि अब कोरोना ने शहर के परकोटे में घुसपैठ करनी शुरू कर दी है।

पिछले तीन दिन से लगातार शहर के परकोटे से मरीज रिपोर्ट हो रहे हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण हर शहरवासी के माथे पर चिंता की लकीरें उभर आई है। संक्रमण काल में जहां सरकार व स्वास्थ्य विभाग सावधानी बरतने की अपील कर रहा है, वहीं लोग इसे नजरअंदाज कर रहे हैं। नतीजन संक्रमण को बढ़ावा मिल रहा है।

सामूहिक जीमण बेरोक-टोक
कोरोना संक्रमण के बीच लोग लुक-छिप सामूहिक जीमण कर रहे हैं। इन जीमणों पर कोई रोक-टोक नहीं है। इन सामूहिक जीमण व गोठों से संक्रमण का दायरा बढऩे की आशंका प्रबल हो गई है। संक्रमण बढऩे का अंदाजा इससे सहज लगाया जा सकता है कि पिछले ११ दिनों में १७५ लोग संक्रमित हो चुके हैं। सात लोग कोरोना संक्रमण के चलते जान गवां चुके हैं। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। सरकार व प्रशासन की ओर से जारी कोरोना एडवाइजरी का मखौल उड़ा रहे हैं।

नए हॉटस्पॉट की जमीन तैयार
आयोजक की चूक से धीरे-धीरे शहर पूरा संक्रमण की जद में आ रहा है। नए हॉटस्पॉट की जमीन तैयार हो गई है। शहर में १६ नए इलाके प्रभावित हो गए है। वहीं तीन इलाके नए हॉटस्पॉट के रूप में उभर रहे हैं, जिनमें छबीली घाटी, सिंगियों का चौक, सेठिया मोहल्ला एवं आचार्यों की घाटी आदि शामिल हैं। इसके अलावा शहर में १२ नए इलाकों से मरीज सामने आए हैं।


कलक्टर-एसी ने लिया जायजा, देखे विवाह स्थल
जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम व पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने सोमवार की शाम को शहर के अंदरुनी क्षेत्र का जायजा लिया। साथ ही शहर में हो रहे वैवाहिक आयोजन स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सख्ती से करने के निर्देश दिए।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned