कलक्टर ने शहर में घूमकर व्यापारियों से की समझाइश

राशन सामग्री की होम डिलीवरी करवाने के दिए निर्देश, कालाबाजारी की तो होगी कार्रवाई

 

By: Atul Acharya

Published: 29 Mar 2020, 06:06 AM IST

बीकानेर. जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम में शनिवार को शहर में घूम कर विभिन्न किराना व्यवसायियों से बातचीत कर उन्हें समझाइश की। इस दौरान कलक्टर ने कहा कि व्यापारियों से कहा कि अधिक से अधिक ग्राहकों को मोबाइल से संपर्क कर आर्डर ले लें ताकि लोग आवश्यक सामान खरीदने के लिए बाजार में ना आए। दुकानदार अपने व्हाट्सएप नंबर और टेलीफोन नंबर दोनों ही दुकान के बाहर बड़े अक्षरों में चस्पा कर दें। जिला कलेक्टर की समझाइश का असर भी अब दिखने लगा है । दुकानदार अपना मोबाइल नंबर आदि दुकान के बाहर लिखने लगे हैं।

साथ ही दुकान के बाहर गोल चक्कर अलग अलग कलर से बना कर रखते हैं ताकि ग्राहक दूर दूर खड़े होकर सामान ले सके। दुकानदारों ने बातचीत में जिला कलेक्टर से आग्रह किया कि कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा उनके सर्विस बॉय को रोका जा रहा है। जिला कलेक्टर ने कहा कि पुलिस को स्पष्ट निर्देश दे दिए गए हैं कि परचून का सामान पहुंचाने जो सर्विस ब्वॉय जाए उसे नहीं रोका जाए । जिला कलक्टर ने कोटगेट, सीटी कोतवाली, बड़ा बाजार, तेलीवाडा, जस्सूसर गेट, पावर हाउस चैराहा के पास स्थित दुकानदारों से बातचीत की । जिला कलेक्टर ने सभी परचून व्यापारियों से आग्रह किया कि वे इस समय किसी भी स्थिति में कालाबाजारी ना करें। कालाबाजारी करते हुए कोई पाया गया तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

5 लाख 51 हजार का चेक भेंट

जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम को शनिवार को तेरापंथ महिला मंडल गंगाशहर की पदाधिकारियों ने 5 लाख 51हजार रुपए राशि का सहायता चेक भेंट किया। इस अवसर पर गंगाशहर महिला मंडल के पदाधिकारी और महावीर रांका उपस्थित थे। तेरापंथ महिला मंडल गंगा शहर की अध्यक्ष ममता रांका सहित संतोष बोथरा और कविता चोपड़ा ने नगर विकास न्यास कार्यालय में गौतम को सहायता राशि का यह चेक भेंट किया।

coronavirus
Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned