scriptलारेंस-गोदारा गैंग पर फोकस, 1067 युवक चिन्हित | Patrika News
बीकानेर

लारेंस-गोदारा गैंग पर फोकस, 1067 युवक चिन्हित

बीकानेर. गैंगस्टर आनंदपाल और राजू ठेहट के बाद अब गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एवं रावताराम उर्फ रोहित गोदारा की गैंग पुलिस के निशाने पर है। बीकानेर रेंज पुलिस कार्यालय ने पूरे संभाग में अपराधियों से जुड़े करीब 1067 युवकों को चिन्हित किया है। बीकानेर जिले में ऐसे 513 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है। पुलिस इनकी पूरी कुंडली खंगाल रही है।

बीकानेरJun 17, 2024 / 07:30 am

Jai Prakash Gahlot

बीकानेर. गैंगस्टर आनंदपाल और राजू ठेहट के बाद अब गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एवं रावताराम उर्फ रोहित गोदारा की गैंग पुलिस के निशाने पर है। बीकानेर रेंज पुलिस कार्यालय ने पूरे संभाग में अपराधियों से जुड़े करीब 1067 युवकों को चिन्हित किया है। बीकानेर जिले में ऐसे 513 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है। पुलिस इनकी पूरी कुंडली खंगाल रही है। पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने लॉरेंस गैंग के गुर्गे रोहित गोदारा के संपर्क में रहने वाले युवकों की कुंडली तैयार करने का ज़िम्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) दीपक शर्मा को दिया है। सूची पर काम अब भी चल रहा है। वहीं दूसरी ओर पुलिस मुख्यालय से भी जिला पुलिस को मोबाइल नंबरों की एक सूची मिली है, जो किसी न किसी तरह से गैंगस्टर रोहित गोदारा से संपर्क में रहे हैं। पुलिस अब इन मोबाइल नंबरों वालों से गैंगस्टर के साथ रहे संबंधों के बारे में पता कर रही है।

63 से सीधा संबंध, 513 सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में


जिला पुलिस के मुताबिक, रोहित गोदारा से सीधे संपर्क में रहने वाले 63 एवं सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े करीब 513 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है। रोहित से सीधे जुड़े एवं इनामी 63 लोगों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है। साथ ही गैंगस्टर या अन्य बदमाशों से संपर्क में रहने वाले लोगों की कुंडली बना रही है।


25 बदमाशों की अवैध संपत्ति चिन्हित, 19 ध्वस्त

बीकानेर रेंज में 25 बदमाशों की अवैध संपत्ति को पुलिस ने चिन्हित किया था, जिसमें से 19 बदमाशों की अवैध संपत्ति को ध्वस्त किया जा चुका है। अब छह बदमाशों की सरकारी भूमि पर अतिक्रमित जमीन को मुक्त कराया जाएगा। इसकी प्रक्रिया भी चल रही है। बीकानेर में 6, श्रीगंगानगर में 11, हनुमानगढ़ में दो के खिलाफ कार्रवाई की गई। वहीं डिजिटल एविडेंस कलेक्ट करने एवं सोशल मीडिया के जरिए बदमाशों से जुड़े लोगों को चिन्हित करने व सबूत जुटाने का काम साइबर सेल के एएसआई दीपक यादव, सिपाही कांस्टेबल देवेन्द्र कर रहे हैं।


एक नजर में कार्रवाई …

– बीकानेर में 4250, श्रीगंगानगर में 4545, हनुमानगढ़ में 1340 और अनूपगढ़ में 1622 युवाओं को किया जागरूक।
– 47 सोशल मीडिया एकाउंट को डिलिट करवाया गया, जो गैंगस्टर के नामों से चल रहे थे।
– 78 हजार फॉलोअर्स को हटवाया।
– गैंगस्टर के खास इनामी 63 गुर्गे गिरफ्तार।

– 2500 से अधिक लोग पाबंद।
– 550 नाबालिग बच्चों की काउंसिलिंग।

– गैंगस्टर से संपर्क करने के मामले में छह लोगों के खिलाफ मामले दर्ज।


बरत रहे हैं सख्ती

बदमाशों की रीढ़ हैं युवा और नाबालिग। पुलिस इन्हें गैंगस्टरों के संपर्क में आने से रोकने का प्रयास कर रही है। अब तक बदमाशों के संपर्क में रहने वाले 513 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है। पुलिस मुख्यालय से भी 48 मोबाइल नंबरों की सूची मिली है, जो गैंगस्टर के संपर्क में रहे हैं, उनकी तस्दीक की जा रही है।
– तेजस्वनी गौतम, पुलिस अधीक्षक

Hindi News/ Bikaner / लारेंस-गोदारा गैंग पर फोकस, 1067 युवक चिन्हित

ट्रेंडिंग वीडियो