scriptआरपीएससी से चयनित 165 प्रधानाध्यापकों का पदस्थापन | HM Counseling starts in Directorate of Secondary Education bikaner | Patrika News

आरपीएससी से चयनित 165 प्रधानाध्यापकों का पदस्थापन

locationबीकानेरPublished: Oct 14, 2019 06:33:42 pm

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner news- विशेष वर्ग को प्राथमिकता, आज भी जारी रहेगी काउंसलिंग
 

HM Counseling starts in Directorate of Secondary Education bikaner

आरपीएससी से चयनित 165 प्रधानाध्यापकों का पदस्थापन

बीकानेर. सीधी भर्ती से चयनित सैकंडरी स्कूल के प्रधानाध्यापकों (एचएम) को स्कूल आवंटित करने के लिए सोमवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में कााउंसलिंग शुरू हुई। यह काउंसलिंग 18 अक्टूबर तक चलेगी। इसमें 1155 एचएम को नियुक्ति दी जाएगी।निदेशक नथमल डिडेल के अनुसार पहले दिन 165 प्रधानाध्यापकों को स्कूल आवंटित किए गए हैं। पहले दिन मुख्य रूप से दिव्यांग, असाध्य रोगी, विधवा व परित्यागता महिलाओं को बुलाया गया। प्रदेशभर के सभी जिलों से पहुचे प्रधानाध्यापकों को नियुक्ति मिल गई।
चार दिन चलने वाली इस काउंसलिंग के माध्यम से आरपीएससी अजमेर से चयनित ११५५ एचएम को नियुक्ति दी जाएगी। रिक्त स्थान चुनने में दिव्यांग, असाध्य रोगी, विधवा, परिक्तया, एकल महिला, सामन्य महिला, भूतपूर्व सैनिक, अन्य पुरुष प्राथमिकता दी जा रही है।
महिलाओं की आज

एकल महिला प्रधानाध्यापकों व अन्य महिला वर्ग की काउंसलिंग मंगलवार को शिक्षा निदेशालय में होगी। इसके लिए रिक्त १८२७ पदों की सूची प्रदर्शित की गई है। राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के महेन्द्र पांडे ने बताया कि इससे हर किसी को अपना विकल्प चुनने का अवसर मिलेगा।
जहां जगह मिली बैठे
माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के शिविरा भवन में काउंसलिंग की गई। भवन के बाहर छाया और बैठने की व्यवस्था नहीं होने से प्रदेशभर आए अभ्यर्थी छांव की तलाश करते नजर आए। अपनी बारी का इंतजार करने के लिए वे जहां जगह मिली बैठ गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो