बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में बीकानेर के इस खिलाडी ने देश को दिलाया स्वर्ण पदक

बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में बीकानेर के इस खिलाडी ने देश को दिलाया स्वर्ण पदक

dinesh swami | Publish: Jul, 14 2018 11:00:38 AM (IST) | Updated: Jul, 14 2018 11:00:39 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

बांग्लादेश के ढाका में आयोजित जुनियर साऊथ एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब हुई है। राजस्थान बास्केटबॉल संघ के अध्यक्ष अजीतसिंह राठौड़ ने बताया कि राजस्थान के बीकानेर निवासी राजवीर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को पदक जीतने मे अहम भुमिका निभाई।


बीकानेर. बांग्लादेश के ढाका में आयोजित जुनियर साऊथ एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब हुई है। टीम में बीकानेर का खिलाड़ी राजवीर सिंह भाटी शामिल है। राजस्थान बास्केटबॉल संघ के अध्यक्ष अजीतसिंह राठौड़ ने बताया कि राजस्थान के बीकानेर निवासी राजवीर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को पदक जीतने मे अहम भुमिका निभाई।

भारतीय टीम ने श्रीलंका को 112.53 से, नेपाल को 94.48 से, बांग्लादेश को 107.47 से, मालदीव को 115.60 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। साथ ही भारतीय टीम ने एशियन चैम्पियनशिप में जगह बना ली है। बीकानेर बास्केटबॉल संघ के सचिव राजेन्द्र सिंह शेखावत, कोषाध्यक्ष आन्नद सिंह राजवी व राजस्थान टीम के पुर्व कप्तान दानवीर सिंह भाटी ने राजवीर का उत्साह बढ़ाया।

 

डॉ. श्रद्धा और हेमेन्द्र ने जीता रजत पदक
जयपुर के जगतपुरा स्थित ओएसिस शूटिंग रेंज में १२वीं महाराजा डॉ. करणीङ्क्षसह स्मृति शूटिंग चैम्पियनशिप के पहले ही दिन बीकानेर की डॉ. श्रद्धा परमार और हेमेन्द्र सिंह ने रजत पदक हासिल किया। आयोजन सचिव अखिलेख प्रताप सिंह ने बताया कि मिश्रित टीम इवेंट में डॉ. श्रद्धा और हेमेन्द्र ङ्क्षसह की जोड़ी ने दूसरे स्थान पर रही। उन्होंने बताया कि दोनों खिलाडि़यों ने पूर्व में भी कई पदक हासिल कर बीकानेर शहर का नाम रोशन किया है। १६ जुलाई तक चलने वाली इस प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि राज्य क्रीड़ा परिषद के सचिव नारायण सिंह रहे। इस अवसर पर रायफल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष गिरधर प्रताप ङ्क्षसह व अन्तरराष्ट्रीय निशानेबाज व महाराणा प्रताप अवार्ड से सम्मानित ओमप्रकाश चौधरी ने निशानेबाजों को बेहतर प्रदर्शन के लिए बारीकियां बताई।

 

रंग-मल्हार आयोजन 15 को
बीकानेर. सांस्कृतिक संस्था लोकायन तथा भोज कला प्रन्यास के कलाकार 15 जुलाई को 9वां रंग-मल्हार आयोजन करेंगे। सूरसागर पर होने वाले इस अनूठे आयोजन में शहर के कलाकार अपनी रचनात्मकता के माध्यम से मानसून का आह्वान करेगें। जिसमें लालटेन के विभिन्न रंगों के माध्यम से नयी परिकल्पना देकर प्रदर्शित करेगें। लोकायन अध्यक्ष चित्रकार महावीर स्वामी ने बताया कि कार्यक्रम की संकल्पना सुप्रसिद्ध कलाकार विद्यासागर उपाध्याय की ओर से की गई थी। जिसे प्रदेश के 12 शहरों में आयोजित किया जा रहा हैं। रविवार को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक कलाकार 50 से अधिक लालटेन को कलात्मक तरीके से सजाएंगे। इसके पश्चात शाम 6 से प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned