scriptरात आठ बजे बाद भी खुलेआम बिक रही मदिरा मस्त सो रहा आबकारी विभाग | Liquor is being sold openly even after 8 pm, the Excise Department is sleeping peacefully | Patrika News
बीकानेर

रात आठ बजे बाद भी खुलेआम बिक रही मदिरा मस्त सो रहा आबकारी विभाग

शहर से गांव तक रात आठ बजे के बाद भी शराब बिक्री चालू है। ठेके पर ग्राहकों से निर्धारित दाम से ज्यादा वसूले जा रहे हैं, क्योंकि वे निर्धारित समय के बाद आ रहे हैं। आबकारी विभाग और पुलिस की अनदेखी के चलते ठेकेदारों ने दूरस्थ इलाकों में अवैध ब्रांचें खोल रखी हैं।

बीकानेरMay 14, 2024 / 07:59 am

Jai Prakash Gahlot

केस एक :- गजनेर रोड़ पुलिस लाइन चौराहे से थोड़ा आगे। यहां दो शराब ठेके पास-पास में हैं। रविवार रात करीब आठ बजकर 29 मिनट पर दुकान का शटर बंद कर खुलेआम शराब बेची जा रही थी। दुकान की सीढि़यों पर बैठा एक व्यक्ति रुपए लेकर शराब व बीयर की बोतल उपलब्ध करवा रहा था।
केस दो :- बीछवाल आरटीओ तिराहे के पास शराब ठेके पर सोमवार रात करीब सवा नौ बजे बाद भी शराब बेची जा रही थी। यहां शराब ठेके के पीछे बनाई गई खिड़की से ग्राहकों को शराब की बोतलें मुहैया कराई जा रही थीं। ठेके के सामने सड़क पर जब कोई वाहन आकर रुकता, तो एक लड़का आता और वाहन को आगे कुछ दूरी पर खड़ा करवा देता।
जयप्रकाश गहलोत/बीकानेर. शहर से गांव तक रात आठ बजे के बाद भी शराब बिक्री चालू है। ठेके पर ग्राहकों से निर्धारित दाम से ज्यादा वसूले जा रहे हैं, क्योंकि वे निर्धारित समय के बाद आ रहे हैं। आबकारी विभाग और पुलिस की अनदेखी के चलते ठेकेदारों ने दूरस्थ इलाकों में अवैध ब्रांचें खोल रखी हैं। यहां देर रात तक शराब की अवैध तरीके से बिक्री बेखौफ की जा रही है। सरकार के तय समय यानी रात आठ बजे शराब ठेकेदार दुकानें सामने से तो बंद कर देते हैं, लेकिन पीछे के दरवाजे एवं खिड़कियों से शराब का बेचान जारी रहता है।

हो चुका है खुलासा

इसका खुलासा आबकारी विभाग की पिछले दिनों हुई कार्रवाई में भी सामने भी आ चुका है। इसके बावजूद विभाग फिर से आंखें मूंद कर बैठ गया है।

किराना, पान व चाय की थड़ी से बेची जा रही शराब

शराब का अवैध कारोबार करने वाले लोग किराना की दुकान, चाय की थड़ी एवं पान की दुकानों को कैरियर की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। यहां पर चोरी-छिपे शराब बेची जा रही है। इन जगहों पर 24 घंटे शराब उपलब्ध है। इतना ही नहीं, कई लोगों ने शराब सरकारी गोदाम से धीरे-धीरे खरीद कर स्टॉक जमा कर लिया है और अब महंगे दामों पर बेच रहे हैं।

यहां-यहां बिकती है देर रात तक शराब

शहर के जस्सूसर गेट, कोटगेट, हरोलाई हनुमान मंदिर, नत्थूसर गेट, मुरलीधर व्यास कॉलोनी, गंगाशहर नोखा रोड, घड़सीसर रोड, जयनारायण व्यास कॉलोनी, बीछवाल आरटीओ ऑफिस मोड़ के पास, गजनेर रोड, सर्वोदय बस्ती, शिवबाड़ी रोड, जयपुर रोड़ पेट्रोल पंप के पास, एमएन हॉस्पिटल रोड, भुट्टों का चौराहा रोड, रोडवेज बस स्टैंड के सामने सहित अनेक जगहों पर शराब देर रात तक आसानी से उपलब्ध हो रही है।

सस्ती शराब महंगे दामों पर

शराब माफिया आठ बजे बाद सक्रिय हो जाते हैं। इस दौरान हरियाणा व पंजाब निर्मित शराब की बिक्री जोरों पर रहती है, जो शराब माफिया सस्ते में लेते हैं और ग्राहकों को ऊंचे दामों पर बेचते हैं। हालात यह हैं कि शराब का अवैध धंधा करने वाले युवा शराब को गली-मोहल्लों में घूम-घूम कर बेचते हैं, जिससे पीने वालों को शराब ठेके से लाने की टेंशन भी नहीं होती। रात आठ बजे बाद शराब ठेके पर बैठा सेल्समैन 160 रुपए की बीयर बोतल के 180 से 190 तक में बेच रहे हैं। इतना ही नहीं, शराब की बोतल पर 50 से 70 रुपए अधिक ले रहे हैं। हैरत की बात यह है कि दिन में भी प्रिंट रेट से अधिक राशि वसूल की जा रही है, लेकिन आबकारी विभाग आंखें मूंद कर बैठा हुआ है।

Hindi News/ Bikaner / रात आठ बजे बाद भी खुलेआम बिक रही मदिरा मस्त सो रहा आबकारी विभाग

ट्रेंडिंग वीडियो